भारत को वर्ल्ड कप का खिताब जिताने वाले गैरी कर्स्टन बनेंगे पाकिस्तान के कोच, दिग्गज बल्लेबाज ने किया बड़ा खुलासा

India & South Africa Nets Sessions
India & South Africa Nets Sessions

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) का अगला कोच गैरी कस्टर्न (Gary Kirsten) को बनाया जा सकता है। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड गैरी कस्टर्न की नियुक्ति को अंतिम रुप-रेखा देने में लगा हुआ है। न्यूजीलैंड सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम के बैटिंग कोच नियुक्त किए मोहम्मद यूसुफ ने एक ऐसा बयान दिया है, जिससे ये पता चलता है कि गैरी कस्टर्न ही पाकिस्तान टीम के अगले हेड कोच हो सकते हैं।

दरअसल पाकिस्तान को पिछले काफी समय से नए हेड कोच की तलाश है। इसके लिए शेन वॉटसन और डैरेन सैमी जैसे पूर्व क्रिकेटरों से संपर्क साधा गया था लेकिन इन्होंने इंकार कर दिया था। इसी वजह से न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान ने अजहर महमूद को हेड कोच बनाया है। वो इससे पहले टीम के लिए गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा चुके हैं। वहीं सईद अजमल को बॉलिंग कोच और मोहम्मद यूसुफ को बैटिंग कोच बनाया गया है।

गैरी कस्टर्न हमारे हेड कोच हैं - मोहम्मद यूसुफ

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए मंगलवार को पाकिस्तान टीम का ऐलान हुआ। इस मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मोहम्मद यूसुफ ने इशारों-इशारों में ये भी बता दिया कि गैरी कस्टर्न टीम के अगले कोच हो सकते हैं। उन्होंने असद शफीक को लेकर एक सवाल के जवाब में कहा,

असद शफीक कराची से हैं और गैरी कस्टर्न साउथ अफ्रीका से हैं। ये मेरा फैसला नहीं है। हर कोई यहां पर बेहतरीन क्रिकेटर है। बिना योग्यता के यहां पर कोई नहीं है। अब्दुल रज्जाक पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर रहे हैं। असद शफीक ने 80 टेस्ट खेले और हर जगह परफॉर्म किया। वहाब रियाज के आंकड़े सबके सामने हैं। इन दिनों डाटा की अहमियत काफी ज्यादा है। अगर हमारे पास डाटा नहीं है तो पता ही नहीं चलेगा कि कौन क्या कर रहा है। कप्तान भी कमेटी का हिस्सा है और गैरी कस्टर्न हमारे हेड कोच हैं।

खबरों के मुताबिक जेसन गेलेस्पी को पाकिस्तान टेस्ट टीम और गैरी कस्टर्न को लिमिटेड ओवर्स टीम का कोच नियुक्त किया गया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now