Create

गौतम गंभीर ने मेलबर्न टेस्ट के लिए अजिंक्य रहाणे को दिया खास संदेश

India Nets Session
India Nets Session

मेलबर्न टेस्ट मैच को लेकर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को खास संदेश दिया है। गौतम गंभीर ने कहा है कि अजिंक्य रहाणे को अपना व्यक्तित्व बदलने की कोई जरूरत नहीं है। गौतम गंभीर ने कहा कि अजिंक्य रहाणे कप्तानी करेंगे लेकिन वह जैसे हैं, उन्हें वैसा ही रहना चाहिए। गौतम गंभीर ने कहा कि रहाणे और कोहली अलग-अलग व्यक्तित्व हैं।

स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत में गौतम गंभीर ने कहा कि आप रातों रात अपने व्यक्तित्व को नहीं बदलते हैं और आपको इसे बदलने की आवश्यकता नहीं है। वे (रहाणे और विराट कोहली) अलग कप्तान हैं, अलग व्यक्तित्व हैं। अजिंक्य विराट कोहली नहीं हो सकते, विराट कोहली एमएस धोनी नहीं हो सकते और एमएस धोनी कभी सौरव गांगुली नहीं हो सकते। ये सभी लोग सफल कप्तान रहे हैं।

गौतम गंभीर का पूरा बयान

गंभीर ने आगे कहा कि आप जिस तरह से हैं वैसे रहें और एक बदलाव जो मैं निश्चित रूप से देखना चाहूंगा, वह है अजिंक्य रहाणे नंबर 4 पर बल्लेबाजीकरें, क्योंकि इससे एक संदेश जाएगा कि 'हां मैं सामने से लीड करता हूं'। यह मैदान पर हर समय अपनी भावनाओं को दिखाने या हर विकेट पर प्रतिक्रिया देने या आपके द्वारा चलाए जाने वाले हर रन के बारे में नहीं है। आपको आक्रामक होने के लिए कई अन्य तरीके मिले भी हैं।

India Nets Session
India Nets Session

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि आपकी बॉडी लैंग्वेज आक्रामक हो सकती है, आपके फील्ड प्लेसमेंट आक्रामक हो सकते हैं। आप शायद अपने गेंदबाज से अटैकिंग लेंथ बॉलिंग करने के लिए कह सकते हैं, आपकी बैटिंग अलग हो सकती है। लोग कहते हैं कि यह आदमी अपनी आस्तीन पर अपना दिल पहनता है, वह सब बकवास है।

गौरतलब है कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में मेलबर्न टेस्ट और आगे आने वाले सभी तीन मैचों में अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम के कप्तान होंगे। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से पीछे चल रही है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment