Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़: गौतम गंभीर ने वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम चुनी, दिग्गज को दी जगह

varsha
ANALYST
न्यूज़
Published 04 Mar 2019, 17:27 IST
04 Mar 2019, 17:27 IST

Enter caption

विश्व कप का दौर अब नजदीक है, ऐसे में भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट अपने-अपने अनुसार विश्व कप के लिए भारतीय टीम का अनुमान लगा रहे हैं। भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी विश्व कप 2019 के लिए संभावित भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। गौतम गंभीर ने अपनी टीम में हैरान कर देने वाले बदलाव किए। उन्होंने कुलदीप यादव और यूज़वेंद्र चहल के साथ ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी टीम में स्थान दिया और युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को टीम में शामिल नहीं किया।

टीम में रविचंद्रन अश्विन को शामिल करना काफी हैरान करने वाला फैसला है, क्योंकि लंबे समय से वे सीमित ओवर क्रिकेट में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय टीम के लिए खेलते नजर नहीं आए। गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स ने क्रिकेट एनालिसिस के दौरान कहा कि रविचंद्रन अश्विन अपने अनुभव के कारण विश्व कप में काफी अच्छे खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। गौतम गंभीर ने अपनी टीम में विकेटकीपर खिलाड़ी के रूप में महेंद्र सिंह धोनी के साथ केएल राहुल को चुना है। गौतम गंभीर ने अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को अपनी टीम में लेना सही नहीं समझा।

गौतम गंभीर ने टीम में तेज गेंदबाजों के रूप में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और उमेश यादव को जगह दी है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी वर्तमान में अपने बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं जबकि उमेश यादव को टीम में जगह बनाने के लिए और भी मेहनत करने की आवश्यकता है। मुख्य बल्लेबाज के रूप में गौतम गंभीर ने टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव और शिखर धवन को चुना है।

गंभीर द्वारा विश्व कप 2019 के लिए चुनी गई भारतीय टीम-

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, विजय शंकर।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Modified 20 Dec 2019, 21:52 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...