Create

गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या की वापसी की उम्मीद जताते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

हार्दिक पांड्या आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप में नजर आये थे
हार्दिक पांड्या आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप में नजर आये थे
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पिछले काफी कुछ समय से चर्चा का विषय बने हुए थे। टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में हार्दिक गेंदबाजी करने को लेकर चर्चा में रहे और उन्होंने कुछ मैचों में गेंदबाजी भी की लेकिन असरदार साबित नहीं हुए। चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हार्दिक को नहीं शामिल किया और ख़बरों के मुताबिक उन्हें ड्रॉप किया गया है। हार्दिक पांड्या को लेकर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी प्रतिक्रिया दी है और उनके मुताबिक हार्दिक अभी भी भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए जब टीम की घोषणा की गयी थी तो चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा था कि हार्दिक टी20 वर्ल्ड में चार ओवर की गेंदबाजी भी करेंगे। वर्ल्ड कप के दौरान हार्दिक महज कुछ ही मैचों में गेंदबाजी करते नजर आये और बल्ले के साथ भी उनका खराब प्रदर्शन देखने को मिला।

स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान, गंभीर ने टिप्पणी की कि टीम को अभी हार्दिक को एकदम से नहीं भूलना चाहिए। गंभीर ने यह भी कहा कि रिप्लेसमेंट के तौर पर खिलाड़ियों को ज्यादा मौके दिए जाने चाहिए ताकि मैनेजमेंट उनकी मजबूती और कमजोरी पर काम कर सके। गंभीर ने कहा,

आप एक दिन में नंबर 6 के लिए उनकी रिप्लेसमेंट नहीं खोज सकते। और आप अभी हार्दिक को एकदम बाहर नहीं मान सकते। लोगों ने उसे लिखना शुरू कर दिया है; लेकिन अगर वह खुद को फिट रखते हुए नियमित रूप से गेंदबाजी कर सकते हैं, तो उसे निश्चित रूप से वापसी करने का मौका मिलना चाहिए क्योंकि वह अभी भी युवा है।
साथ ही अगर आप अन्य खिलाड़ियों को भी मौका देते हैं तो प्रबंधन को उन्हें अधिक मौके देने चाहिए। इससे उन्हें अपनी क्षमता को समझने में मदद मिलेगी। अगर आप हर सीरीज के लिए अपनी टीम बदलते रहेंगे तो आपको एक मजबूत प्लेइंग इलेवन नहीं मिलेगी।

टीम के पास हर खिलाड़ी का रिप्लेसमेंट मौजूद है - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने खिलाड़ियों के असफल होने पर उनका समर्थन करने तथा अधिक मौके प्रदान करने की बात कही। गंभीर ने आगे कहा,

भारत में हम जितना क्रिकेट खेलते हैं, उसे देखते हुए, टीम में कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है जिसकी रिप्लेसमेंट ना हो। लेकिन खिलाड़ियों को लंबे समय तक बोर्ड का समर्थन मिलना चाहिए।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...