वर्ल्ड कप 2023 को लेकर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया को दी बड़ी सलाह, कहा केवल पाकिस्तान मैच की बजाय...

वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय टीम को मिली बड़ी सलाह
वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय टीम को मिली बड़ी सलाह

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) का आयोजन इस बार भारत में होना है और सबसे ज्यादा चर्चा इंडिया-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर हो रही है। हर कोई अहमदाबाद में होने वाले इस मैच के बारे में बात कर रहा है। वहीं पूर्व कप्तान गौतम गंभीर का मानना है कि भारतीय टीम को चाहिए कि वो अपना फोकस केवल पाकिस्तान के मैच पर ना रखें बल्कि वर्ल्ड कप जीतने पर ध्यान दें।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को बड़ा मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के सारे टिकट्स बिक चुके हैं और स्टेडियम पूरी तरह से भरा रहने की संभावना है। भारतीय टीम वैसे तो अपने कैंपेन की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी लेकिन भारत-पाकिस्तान मैच की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है।

हमारा ध्यान सिर्फ वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर होना चाहिए - गौतम गंभीर

वहीं गौतम गंभीर का मानना है कि भारत का ध्यान सिर्फ वर्ल्ड कप जीतने पर होना चाहिए। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

इंग्लैंड ने 2019 का वर्ल्ड कप टाइटल जीता था। आप उस टूर्नामेंट में सिर्फ इस सोच के साथ नहीं गए थे कि हमें केवल पाकिस्तान को हराना है। मुझे उम्मीद है कि इस बार भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में ऐसा ना हो। मैं यही चाहता हूं कि केवल 14 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच पर ही ज्यादा फोकस ना रहे। सारा ध्यान इस बात पर रहे कि भारत को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतनी है। क्योंकि आपको पता नहीं कि अगले वर्ल्ड कप में इनमें से कितने खिलाड़ी खेलने वाले हैं। इसके अलावा वर्ल्ड कप 4 साल में सिर्फ एक बार होता है। एक देश, फैंस और ब्रॉडकास्टर्स के तौर पर हमारा फोकस केवल इंडिया-पाकिस्तान मैच पर नहीं होना चाहिए। हमें वर्ल्ड कप जीतना है। पाकिस्तान मैच उस दिशा में एक कदम है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now