गौतम गंभीर के जन्मदिन पर वर्ल्ड कप फाइनल में 97 रनों की पारी को लेकर ट्विटर पर आईं जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

India v Sri Lanka - 2011 ICC World Cup Final
गौतम गंभीर ने वर्ल्ड कप फाइनल में जबरदस्त पारी खेली थी

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का आज जन्मदिन है। गौतम गंभीर आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर फैंस ने तो उन्हें जन्मदिन की बधाई दी ही है साथ में 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में उनकी 97 रनों की बेहतरीन पारी को भी याद किया है।

दरअसल गौतम गंभीर ने 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 97 रनों की बेहद अहम पारी खेली थी। जब भारतीय टीम के दो विकेट जल्दी गिर गए थे, तब उन्होंने विराट कोहली और कप्तान एम एस धोनी के साथ मिलकर बेहतरीन साझेदारी करके टीम के जीत की नींव रख दी थी। गौतम गंभीर आखिरी बार 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए नजर आए थे, लेकिन संन्यास का ऐलान 4 दिसंबर 2018 को किया था।

अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में गौतम गंभीर ने 58 टेस्ट, 147 एकदिवसीय और 37 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले। गंभीर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 10,000 से ज्यादा रन बनाए हैं। इसके अलावा गंभीर 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का भी अहम हिस्सा रहे थे।

गौतम गंभीर को एक शो के दौरान पूछा गया था कि वर्ल्ड कप 2011 में आपके द्वारा खेली गई 97 रनों की पारी आपके लिए सबसे यादगार पारी होगी? इस सवाल के जवाब में गौतम ने कहा कि हां यह पारी मेरे लिए यादगार है लेकिन इससे पहले साल 2009 में मैंने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ नेपियर टेस्ट में शानदार शतक लगाया था। उस दौरान मैंने 16 घंटो तक बल्लेबाजी की थी और वो पारी मेरे लिए सबसे यादगार है।

हालांकि फैंस के लिए तो गौतम गंभीर की वो 97 रनों की पारी ही सबसे यादगार है। यही वजह है कि उनके जन्मदिन के मौके पर लोगों ने उस पारी को याद किया है।

गौतम गंभीर के जन्मदिन पर ट्विटर पर उनकी 97 रनों की पारी को लेकर आई प्रतिक्रियाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now