Create
Notifications

गौतम गंभीर ने टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह को एक्स फैक्टर बताते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

जसप्रीत बुमराह का भारत के लिए टी20 प्रारूप में भी जबरदस्त प्रदर्शन रहा है
जसप्रीत बुमराह का भारत के लिए टी20 प्रारूप में भी जबरदस्त प्रदर्शन रहा है
Prashant Kumar
visit

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने विश्वास जताया है कि अगर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टॉप स्तर का खेल दिखाते हैं तो आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) जीतने के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) फेवरेट रहेगी। टी20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और यह टूर्नामेंट ओमान और यूएई में खेला जाना है। भारतीय टीम के साथ ग्रुप बी में न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और दो टीमें क्वालीफ़ायर खेलकर जगह बनाएंगी। भारत अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। हालांकि इस अहम टूर्नामेंट के पहले ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी यूएई में खेलते हुए नजर आएंगे, जिससे खिलाड़ियों को तैयारियां करने का अच्छा मौका मिलेगा।

स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान पर चर्चा के दौरान जब पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर से टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने की संभावनाओं के बारे में पूछा गया। उन्होंने जवाब देते हुए कहा,

"बहुत संभावनाएं हैं। उन्हें हर संदर्भ में फायरपावर मिली है। उन्हें बल्लेबाजी मिली है, उन्हें स्पिन मिली है। उनके पास तेज गेंदबाज भी हैं। जब आपके पास जसप्रीत बुमराह जैसा कोई होगा, तो आपके पास हमेशा वह एक्स-फैक्टर रहेगा। वह टी20 विश्व कप के सबसे बड़े फैक्टर होंगे।"

क्रिकेटर से राजनेता बने पूर्व भारतीय खिलाड़ी गंभीर का मांनना है कि फोकस रोहित शर्मा और विराट कोहली पर होगा, जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट में भारत के भाग्य की अहम कड़ी होंगे।

"आप रोहित शर्मा और विराट कोहली के बारे में बिल्ड करते रहेंगे, मुझे यकीन है। लेकिन जसप्रीत बुमराह वह व्यक्ति हैं जिन्हें देखना होगा क्योंकि उनका फॉर्म और अगर वह अच्छा करते हैं, तो भारत जीत के लिए पसंदीदा होगा।"

बुमराह टी20 क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने इस प्रारूप में उनके 59 विकेट लिए हैं और केवल युजवेंद्र चहल से पीछे हैं, जिन्होंने 63 विकेट हासिल किये हैं।

गौतम गंभीर ने टी20 विश्व कप का फाइनल खेलने वाली टीमों का किया खुलासा

गौतम गंभीर ने इंग्लैंड की टीम को फाइनल का प्रबल दावेदार बताया है
गौतम गंभीर ने इंग्लैंड की टीम को फाइनल का प्रबल दावेदार बताया है

गौतम गंभीर से ग्रुप ए से प्लेऑफ में जगह बनाने वाली दो टीमों के बारे में भी पूछा गया तो उन्होंने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम को चुना। इसके अलावा गंभीर ने यह भी अनुमान लगाया है कि फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड भारत या न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

“इंग्लैंड बनाम भारत या न्यूजीलैंड। मुझे इतना दे दो।"

ग्रुप ए से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज, और ग्रुप बी से भारत और न्यूजीलैंड निश्चित रूप से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए पसंदीदा होंगे। हालांकि, अन्य टीमों में से किसी को भी कम नहीं आंका जा सकता है खासकर कि टी20 प्रारूप की अनिश्चितता को देखते हुए।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now