कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल बढ़ाए जाने को लेकर गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कार्यकाल टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर बढ़ा दिया गया है। अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए राहुल द्रविड़ समेत पूरे सपोर्ट स्टाफ को बरकरार रखा गया है। वहीं इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसे सही फैसला बताया है और कहा है कि अच्छी चीज ये रही कि राहुल द्रविड़ ने दोबारा कोच बनना स्वीकार कर लिया, क्योंकि आप टी20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा बदलाव नहीं चाहते हैं।

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वर्ल्ड कप 2023 तक ही था। हालांकि बीसीसीआई ने उन्हें टीम का कोच बने रहने का ऑफर दिया और उनसे कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने के लिए कहा जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई इसलिए कोच के तौर पर बरकरार रखना चाहती थी, ताकि पिछले दो सालों के दौरान उन्होंने जो सेटअप बनाया है, उसमें कोई बदलाव ना हो। नया कोच आने के बाद इस पर असर पड़ सकता था।

राहुल द्रविड़ का कोच बने रहना टीम के लिए अच्छा है - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने द्रविड़ को दोबारा मौका मिलने पर खुशी जताई है। उन्होंने एएनआई से बातचीत के दौरान कहा,

ये काफी अच्छी चीज है कि राहुल द्रविड़ ही कोच बने रहेंगे। टी20 वर्ल्ड कप आने वाला है और आप नहीं चाहते हैं कि पूरे सपोर्ट स्टाफ को ही चेंज कर दिया जाए। अच्छी बात ये है कि राहुल द्रविड़ ने ये ऑफर स्वीकार कर लिया है। उम्मीद यही है कि हम उसी तरह से अच्छी क्रिकेट खेलकर डॉमिनेट करें, जैसा पिछले कुछ समय से करते आ रहे थे। टी20 फॉर्मेट काफी अलग और चुनौतीपूर्ण होता है। उम्मीद है कि राहुल द्रविड़ और उनका सपोर्ट स्टाफ इस चुनौती को पार करने में कामयाब रहेगा।

आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ ने दोबारा कोच बनाए जाने के लिए बीसीसीआई का आभार जताया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता