Create

रॉबिन उथप्पा ने गौतम गंभीर को भारत के बेहतरीन कप्तानों में से एक बताया, दी बड़ी प्रतिक्रिया

गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा आईपीएल के दौरान
गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा आईपीएल के दौरान
reaction-emoji
सावन गुप्ता

दिग्गज बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के अपने पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रॉबिन उथप्पा ने गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट के बेहतरीन कप्तानों में से एक बताया है।

रॉबिन उथप्पा ने गौतम गंभीर की कप्तानी में आईपीएल में कई सालों तक खेला। केकेआर की तरफ से खेलते हुए उथप्पा को गंभीर की कप्तानी में खेलने का मौका मिला। यही वजह है कि वो उनके बारे में अच्छी तरह से जानते हैं।

22 यार्न्स पोडकास्ट पर बातचीत के दौरान रॉबिन उथप्पा ने बतायाा कि किस तरह गौतम गंभीर प्लेयर्स के अंदर असुरक्षा की भावना नहीं आने देते थे। जिससे खिलाड़ियों को अपने परफॉर्मेंस पर फोकस करने में मदद मिलती थी। रॉबिन उथप्पा ने कहा,

गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट के बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं। खासकर आईपीएल में उन्होंने शानदार कप्तानी की है। वो एक बेहतरीन लीडर हैं जो खिलाड़ियों के अंदर असुरक्षा की भावना नहीं आने देते हैं। एक टीम स्पोर्ट के लिए ये काफी जरूरी होता है क्योंकि इससे फिर आपका ध्यान सिर्फ अपने परफॉर्मेंस पर रहता है।

गौतम गंभीर का रिकॉर्ड आईपीएल में काफी जबरदस्त है

आपको बता दें कि आईपीएल में गौतम गंभीर का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। उन्होंने दो बार अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल का चैंपियन बनाया। 2012 और 2014 में टीम ने उनके नेतृत्व में आईपीएल का टाइटल जीता। गौतम गंभीर ने आईपीएल में कुल 129 मैचों में कप्तानी की और इस दौरान 71 मैच जीते और 57 हारे, जबकि एक मुकाबला टाई पर समाप्त हुआ।

इससे पहले रॉबिन उथप्पा ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ बॉल आउट में गेंदबाजी करने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी।

उथप्पा का कहना है कि मुझे याद है कि जब हमने उस मैच को टाई कराया था, तब हम ड्रेसिंग रूम में गए और पता चला कि यह एक 'बॉल आउट' है, मैं सीधे एमएस (धोनी) के पास गया और मैंने कहा 'भाई, मुझे गेंदबाजी करनी है और उन्होंने पलक भी नहीं झपकाई। उन्होंने कहा कि हां ठीक है, आप गेंदबाजी करेंगे।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...