Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भाजपा में शामिल हुए गौतम गंभीर, नई दिल्ली सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:13 IST

Enter caption

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली है। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में हुए एक कार्यक्रम के दौरान गौतम गंभीर ने भाजपा का दामन थामा है। इस दौरान गंभीर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी के नजरिए से बहुत प्रभावित हूं। गंभीर के भाजपा में शामिल होते ही ये खबरें उड़ना तेज हो गई हैं कि वह नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। दिल्ली में आम चुनावों के लिए 12 मई को सातों सीटों पर वोटिंग होनी है। 

पिछले साल ही गौतम गंभीर ने क्रिकेट के सारे प्रारूपों से संन्यास लिया था। वह क्रिकेट, समाज और देश की सुरक्षा जैसे मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखते आ रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान गंभीर ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नजरिए से प्रभावित होकर ही भाजपा में शामिल हुआ हूं। मैं पार्टी का बहुत शुक्रगुजार हूं कि मुझे कुछ करने का अवसर दिया गया। पार्टी जो भी कहेगी मैं उसका ईमानदारी से पालन करूंगा। मुझे एक युवा परिवार मिला है। मैं पार्टी के शुरुआती दिनों को याद नहीं करना चाहता हूं। अब देखता हूं कि मैं यहां से कहां जाता हूं। गंभीर को बीते दिनों देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। उन्हें प्रधानमंत्री की ओर से बधाई पत्र भी दिया गया था।

Enter caption

इस मौके पर अरुण जेटली ने कहा कि गौतम गंभीर के आने से भाजपा को काफी फायदा होगा। उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू का नाम लिए बैगर कहा कि हमारे पास अनुभव है कि कैसे एक भारतीय क्रिकेटर पाकिस्तान के प्रति सहानुभूति रखने वाला बन गया। फिलहाल गौतम गंभीर का ऐसा कोई इतिहास नहीं है। जेटली ने गंभीर के चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि जो पार्टी कहेगी, वही किया जाएगा। यह सब इलेक्शन कमिटी पर छोड़ दीजिए। पार्टी में आने के बाद गंभीर के हुनर का पूरा इस्तेमाल किया जाएगा।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 22 Mar 2019, 13:32 IST
Advertisement
Fetching more content...