Create

गौतम गंभीर के मुताबिक इन कारणों से राहुल द्रविड़ एक सफल कोच हो सकते हैं

राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच के तौर पर
राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच के तौर पर
reaction-emoji
Nitesh

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के नए कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गंभीर ने कई कारण बताए हैं जिससे राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच के तौर पर काफी सफल साबित हो सकते हैं।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने राहुल द्रविड़ को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "राहुल द्रविड़ एक सफल खिलाड़ी थे और उसके बाद काफी सफल कप्तान भी बने और मुझे पूरा यकीन है कि वो एक सफल कोच भी बनेंगे। उस ड्रेसिंग रूम में वो काफी बड़ा फैक्टर साबित होंगे। उन्होंने 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं और अपनी टीम की कप्तानी भी की है। उनके काम करने का तरीका जबरदस्त है। वो काफी मेहनती भी हैं। इसलिए मुझे लगता है कि वो टीम के अंदर काफी कुछ लेकर आएंगे।"

राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है

आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है। इससे पहले वो अंडर-19 और इंडिया ए टीम की कोचिंग कर चुके हैं और इस दौरान भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। उनकी कोचिंग में ही भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था और एक बार फाइनल तक भी पहुंचे थे। यही वजह है कि उन्हें अब सीनियर टीम का कोच बनाया गया है। कोच के तौर पर पहले मैच में भारतीय टीम ने जीत हासिल की।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने जयपुर में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 164 रन का स्कोर बनाया, जवाब में भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 19.4 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...