गौतम गंभीर लोकसभा चुनाव में भारी मतों से जीते, कीर्ति आजाद को मिली पराजय

Enter caption

क्रिकेट के मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन कर 2 विश्वकप टीम को दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर राजनीति में धमाकेदार प्रवेश कर चुके हैं। बीजेपी से ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले गंभीर को 3 लाख 90 हजार 391 वोटों से जीत मिली है। गौतम गंभीर को कुल 6 लाख 95 हजार 109 मत मिले। यानि कुल मतदान प्रतिशत के 55 फीसदी मत गंभीर को मिले। उनके सामने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कहीं नजर नहीं आए। कांग्रेस प्रत्याशी नम्बर 2 और आम आदमी प्रत्याशी तीसरे नम्बर पर रहे।

गौरतलब है कि गौतम गंभीर अपनी राष्ट्रवादी छवि के लिए जाने जाते हैं और यही वजह रही कि उन्हें बीजेपी से टिकट मिला। क्रिकेट के मैदान पर आक्रामक रुख के लिए मशहूर रहे इस खिलाड़ी ने राजनीति में भी अपनी जबरदस्त शुरुआत का बिगुल बजा दिया है।

गौतम गंभीर ने 2007 के टी20 विश्वकप में टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा 2011 के वन-डे विश्वकप में भी गंभीर ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के विरुद्ध 97 रन बनाए थे। राजनीति में उनकी पारी कैसी रहेगी इसके बारे में समय के इन्तजार करना ही बेहतर होगा।

एक अन्य पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने झारखण्ड के धनबाद लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा। उन्हें कांग्रेस ने टिकट देकर मैदान पर उतारा था। आजाद को बीजेपी के प्रत्याशी ने 3 लाख 90 हजार वोटों से हराया। 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्हें बीजेपी के टिकट पर दरभंगा से जीतकर संसद जाने का मौका मिला था। इस बार उनकी राहें थोड़ी मुश्किल नजर आ रही थी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma