गौतम गंभीर ने साउथ अफ्रीका टेस्ट के लिए भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान, चार तेज गेंदबाजों को किया शामिल

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Four

पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। उन्होंने अपनी इस टीम में चार तेज गेंदबाजों का चयन किया है। वहीं सिर्फ एक ही स्पिनर गंभीर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में चुना है। उन्होंने रविंद्र जडेजा और अश्विन में से एक ही खिलाड़ी के चयन की बात कही है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया के सामने बड़ा सवाल ये होगा कि इस मुकाबले के लिए किन-किन प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए। पिच और कंडीशंस के हिसाब से प्लेइंग इलेवन का चयन किया जा सकता है।

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का चयन किया। उन्होंने इस दौरान कहा कि टीम को सिर्फ एक ही स्पिनर खिलाना चाहिए। गंभीर के मुताबिक साउथ अफ्रीका के कंडीशंस को देखते हुए चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला सही रहेगा।

गंभीर ने कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को ओपनर के तौर पर चुना है और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए शुभमन गिल को सेलेक्ट किया है। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए गंभीर ने विराट कोहली का चयन किया है और पांचवें नंबर पर केएल राहुल बैटिंग के लिए आएंगे। वो टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज भी होंगे। इसके अलावा श्रेयस अय्यर को भी गंभीर ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में चुना है।

अपनी इस टीम में स्पिनर के रूप में गंभीर ने जडेजा और अश्विन में से किसी एक के चयन की बात कही है। वहीं चार तेज गेंदबाजों के तौर पर शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया है।

बॉक्सिंग-डे टेस्ट के लिए गौतम गंभीर की भारतीय प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा/अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता