Create

गौतम गंभीर ने हनुमा विहारी की नंबर 3 पर बल्लेबाजी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
2nd Test: South Africa v India - Day 3
2nd Test: South Africa v India - Day 3

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने मोहाली टेस्ट मैच में हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) के नंबर 3 पर परफॉर्मेंस को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सिर्फ इस पारी के आधार पर हनुमा विहारी के परफॉर्मेंस को नहीं आंका जा सकता है।

हनुमा विहारी श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं। मोहाली टेस्ट मैच में वो तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया है। पुजारा की जगह तीसरे नबंर पर हनुमा ने बैटिंग की और 58 रनों की शानदार पारी भी खेली।

इस पिच पर परफॉर्मेंस के आधार पर मैं हनुमा विहारी का आंकलन नहीं करूंगा - गौतम गंभीर

हालांकि गौतम गंभीर ने कहा है कि हनुमा विहारी को इस विकेट के परफॉर्मेंस के आधार पर नहीं आंका जा सकता है। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "इस विकेट पर जज करना काफी मुश्किल है। हनुमा विहारी ने इस विकेट पर जिस तरह की बल्लेबाजी की है उसे मैं जज नहीं करूंगा। मैं उनका आंकलन इस आधार पर करूंगा कि उन्होंने ओवरऑल टेस्ट क्रिकेट में अभी तक क्या किया है। इस पिच पर तो मोहम्मद शमी ने भी काफी अच्छी बल्लेबाजी की और उन्हें भी कोई दिक्कत नहीं हुई।"

आपको बता दें कि मोहाली टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को एक पारी और 222 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। फॉलोऑन खेलते हुए श्रीलंका की दूसरी पारी 178 रन पर सिमट गयी। इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में 574/8 का स्कोर बनाया था। वहीं श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 174 रन बनाये थे। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला बेंगलुरू में खेला जाएगा। ये मुकाबला डे-नाईट होगा।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment