Create

गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा को वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने को लेकर दिया बड़ा बयान

Nitesh
India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारत की वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गौतम गंभीर ने इस फैसले की काफी तारीफ की है और कहा है कि ये भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा ही है कि अब हमारे पास दो अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तान हैं।

विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है और उनकी जगह रोहित शर्मा को वनडे का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। कोहली ने टी20 की कप्तानी पहले ही छोड़ दी थी और अब उन्हें वनडे की भी कप्तानी से हटा दिया गया है और रोहित शर्मा अब टी20 के साथ वनडे में भी कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। जबकि वहीं विराट कोहली की बात करें तो वो टेस्ट मैचों में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

लिमिटेड ओवर्स में भारतीय क्रिकेट अब सुरक्षित हाथों में है - गौतम गंभीर

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा को वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से ये भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा ही है कि अब हमें दो कप्तान मिल गए हैं। एक प्लेयर लिमिटेड ओवर्स का कप्तान है तो दूसरा प्लेयर टेस्ट फॉर्मेट का कप्तान है। रोहित शर्मा को काफी समय मिलेगा। मेरे हिसाब से रोहित शर्मा निश्चित तौर पर भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सफेद गेंद की क्रिकेट में अब भारतीय टीम काफी सुरक्षित हाथों में है।"

इससे पहले बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा था कि बोर्ड और चयनकर्ताओं ने साथ मिलकर रोहित शर्मा को कप्तान बनाने का निर्णय लिया था। गांगुली के मुताबिक वो नहीं चाहते थे कि कोहली टी20 टीम की कप्तानी छोड़ें लेकिन वर्कलोड की वजह से उन्होंने ये फैसला लिया। इसके बाद उन्हें वनडे की भी कप्तानी से हटना पड़ा क्योंकि लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में आप दो कप्तान नहीं रख सकते हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
1 comment