Create

पाकिस्तान के खिलाफ वुमेंस वर्ल्ड कप में मिली जीत को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान

Nitesh
भारतीय टीम ने जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की
भारतीय टीम ने जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने वुमेंस वर्ल्ड कप (Womens odi World Cup) में भारत (India Womens Team) की पाकिस्तान के खिलाफ मिली शानदार जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम जिस शुरूआत की उम्मीद कर रही थी वो शुरूआत उन्हें वर्ल्ड कप में मिल गई है।

भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को वुमेंस वर्ल्ड कप के मुकाबले में 107 रनों से आसानी से हरा दिया। भारतीय टीम की पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में ये चौथी जीत है। आज तक पाकिस्तान की महिला टीम भारत को वर्ल्ड कप में कभी नहीं हरा पाई है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 244 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 43 ओवर में 137 रन बनाकर आउट हो गई। वहीं ओवरऑल वनडे की बात करें तो भारत की पाकिस्तान के खिलाफ ये 11वीं जीत है। यहां पर भी पाकिस्तान अभी तक भारत को एक भी मैच नहीं हरा पाया है।

भारतीय टीम को शुरूआत में इस तरह के मैच की जरूरत थी - गौतम गंभीर

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने भारतीय महिला टीम के परफॉर्मेंस पर खुशी जताई। उन्होंने कहा "सबसे अहम बात ये है कि भारत ने उस तरह का मैच खेला जिसकी वो उम्मीद कर रहे थे। 114 रन के स्कोर पर टीम छह विकेट गंवा चुकी थी और उसके बाद बेहतरीन वापसी करते हुए 244 रन बना दिए। पाकिस्तान को उन्होंने एक बड़े अंतर से हराया। आप शुरूआत में इस तरह के मुकाबले चाहते हैं जहां पर आपके पूरे बैटिंग ऑर्डर का टेस्ट हो। आपकी क्षमता का पूरा टेस्ट हुआ, इसके अलावा गेंदबाजों का भी कड़ा इम्तिहान हुआ क्योंकि ये बड़ा स्कोर नहीं था। अगर ये एकतरफा मुकाबला होता तो सही नहीं होता। मेरे हिसाब से भारतीय टीम यहां से और बेहतर करेगी।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment