Create

गौतम गंभीर ने केपटाउन टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह की बजाय मोहम्मद शमी के गेंदबाजी की तारीफ की

Nitesh
South Africa v India - 3rd Test Day 2
South Africa v India - 3rd Test Day 2

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच केपटाउन में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) की गेंदबाजी से काफी प्रभावित हुए हैं। गंभीर का मानना है कि शमी इतने खतरनाक गेंदबाज हैं कि दुनिया का कोई भी बल्लेबाज उनका सामना नहीं करना चाहता है।

मोहम्मद शमी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच की पहली पारी में दो विकेट चटकाए। उन्होंने एक ही ओवर में दो विकेट चटका दिए जो मैच का टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ। वहीं दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह ने भी जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने सिर्फ 42 रन देकर 5 विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह ने काफी घातक गेंदबाजी इस दौरान की और प्रोटियाज बल्लेबाजों को काफी परेशान किया।

मोहम्मद शमी का सामना कोई भी नहीं करना चाहता है - गौतम गंभीर

हालांकि गौतम गंभीर शमी से काफी ज्यादा प्रभावित हैं और उनकी काफी तारीफ उन्होंने की। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान शमी ने कहा "इस पारी में पूरे दिन वो साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के लिए खतरा बने रहे और शायद पूरी सीरीज के दौरान उन्होंने इसी तरह से गेंदबाजी की। जिस लेंथ पर उन्होंने बल्लेबाजी की उसकी वजह से बल्लेबाजों का कड़ा इम्तिहान लिया। किसी भी बल्लेबाज से पूछ लीजिए कोई भी उनका सामना नहीं करना चाहेगा। वो स्टंप के काफी करीब डालते हैं। वहां से उनको मूवमेंट भी मिलता है और बल्ले का किनारा भी लगता है।"

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने केपटाउन टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को पहली पारी में सिर्फ 210 रनों पर समेट दिया और 13 रनों की छोटी सी बढ़त भी हासिल कर ली। जवाब में टीम इंडिया ने 2 विकेट पर 57 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन स्टंप्स तक कप्तान विराट कोहली 14 और चेतेश्वर पुजारा 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment