IPL टीम का मेंटर बनने के बाद गौतम गंभीर की बड़ी प्रतिक्रिया

गौतम गंभीर आईपीएल के सफल कप्तान रहे हैं
गौतम गंभीर आईपीएल के सफल कप्तान रहे हैं

आईपीएल (IPL) में नई फ्रेंचाइजी लखनऊ ने अपनी टीम के कोचिंग स्टाफ में नियुक्तियां प्रारम्भ कर दी है। इस क्रम में उन्होंने पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का नाम भी शामिल किया है। गौतम गंभीर को टीम का मेंटर बनाया गया है। इससे पहले जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर एंडी फ्लावर को कोच नियुक्त किया गया था। गौतम गंभीर ने लखनऊ टीम से जुड़ने के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी है।

गंभीर ने कहा कि कॉन्टेस्ट में फिर से आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। लखनऊ टीम में मुझे मेंटर के तौर पर शामिल करने के लिए डॉक्टर गोयनका का धन्यवाद। जीतने की आग अभी भी मेरे अंदर जलती है, एक विजेता की विरासत छोड़ने की इच्छा अभी भी मुझे जगाती है। मैं ड्रेसिंग रूम के लिए नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश की आत्मा और भावना के लिए लड़ूंगा।

उल्लेखनीय है कि गौतम गंभीर आईपीएल में एक सफल कप्तान रहे हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स को उन्होंने अपनी कप्तानी में दो बार खिताबी जीत दिलाई थी। इसके अलावा वह दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान भी रहे लेकिन वहां उनको ज्यादा सफलता हासिल नहीं हुई। उनकी क्रिकेटिंग समझ को देखते हुए लखनऊ की टीम में उनको शामिल करने का निर्णय लिया गया है।

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने गौतम गंभीर से पहले एंडी फ्लावर को भी कोच बनाया है। इस दौड़ में कई अन्य नाम शामिल थे लेकिन फ्लावर ने बाजी मारते हुए यह पद हासिल कर लिया। इससे पहले वह दो साल तक पंजाब किंग्स के लिए बतौर सहायक कोच काम कर रहे थे। ऐसे में एंडी फ्लावर की आईपीएल को लेकर समझ तगड़ी है। वह अनिल कुंबले के साथ काम कर रहे थे। एंडी को वर्ल्ड क्रिकेट में कुछ अन्य फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी कोच के रूप में कार्य करने का अनुभव है। ऐसे में उनको लखनऊ में शामिल करने का प्रभाव आईपीएल में देखने को मिल सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment