Create
Notifications

पिंक बॉल टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों को लेकर गौतम गंभीर का बयान 

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 24 Feb 2021
न्यूज़

पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि टीम इंडिया को बुधवार से अहमदाबाद में शुरू होने वाले बहुप्रतीक्षित गुलाबी गेंद टेस्ट के लिए इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की तिकड़ी के साथ आगे बढ़ना चाहिए। सोमवार को हुए फिटनेस टेस्ट को पास कर उमेश यादव भी अब टीम इंडिया का हिस्सा बन गए हैं। ऐसे में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण में विकल्पों की कमी नहीं है।

क्रिकेट कनेक्टेड शॉ में गौतम गंभीर ने उमेश यादव के खेलने के काफी कम आसार बताते हुए बुमराह, सिराज और इशांत को खिलाने की सलाह दी है।

गंभीर ने कहा " मैं उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में नहीं देखता। अगर भारत को तीन सीमर के साथ जाना है, तो वह इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज हैं। सिराज बहुत प्रभावशाली दिख रहे हैं और जिस तरह से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी की, यहां तक कि उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में भी गेंदबाजी की जहाँ तेज गेंदबाजों के लिए कुछ भी नहीं था लेकिन जिस तरह से वह गेंद हिला रहे थे और जिस तरह की गति दिखा रहे थे, वह प्रभावशाली था। इसलिए, मेरे अनुसार ये तीनों सीमर गुलाबी गेंद वाले टेस्ट मैच में खेलेंगे"

चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ 1-1 से बराबरी पर है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप होने के कारण अहमदाबाद में होने वाले अंतिम दो टेस्ट मैच दोनों टीमों के लिए अहम है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम पहले ही पहुँच गई है।

गंभीर ने यह भी कहा "इंग्लैंड को वास्तव में अच्छा खेलने की जरूरत है क्योंकि भारत को में इंग्लैंड को परेशान करने के लिए तेज गेंदबाजी मिली है। इशांत शर्मा 100वां टेस्ट मैच खेलने की कगार पर है, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज अच्छी लय में दिख रहे हैं और अश्विन बल्ले के साथ फॉर्म में आ गए हैं।"

Published 24 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now