Create

गौतम गंभीर ने खुद की टीम के खिलाड़ी को लगाई फटकार, युसूफ पठान के साथ किया था झगड़ा

गौतम गंभीर ने कहा कि नियमों का दायरा क्रॉस नहीं होना चाहिए
गौतम गंभीर ने कहा कि नियमों का दायरा क्रॉस नहीं होना चाहिए

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) हमेशा अपनी बेबाक राय के लिए जाने जाते हैं। मैदान पर विपक्षी खिलाड़ियों के साथ उनकी कहासुनी भी होती रहती थी। लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) में गंभीर इंडिया कैपिटल्स के कप्तान हैं। इंडिया कैपिटल्स के खिलाड़ी मिचेल जॉनसन दो दिन पहले भीलवाड़ा किंग्स के खिलाड़ी युसूफ पठान से मैदान पर उलझ गए थे। इसे लेकर गौतम गंभीर की तरफ से अब प्रतिक्रिया आई है।

लीजेंड्स लीग के फाइनल से पहले मंगलवार को आयोजित प्रेस वार्ता में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए गौतम गंभीर ने जॉनसन के बर्ताव को लेकर कहा कि नियमों के विरुद्ध कुछ भी करने वालों को मैं सपोर्ट नहीं करूंगा। उन्होंने जॉनसन को गलत बताते हुए कहा कि मेरी टीम का कोई खिलाड़ी नियम के अंदर रहकर कुछ करता है, तो ठीक है लेकिन इसके विपरीत जाकर कुछ करेगा तो मैं बैक नहीं करूंगा। स्लेजिंग कर सकते हैं लेकिन गलत बर्ताव नहीं होना चाहिए।

गौरतलब है कि जॉनसन ने युसूफ पठान के साथ गाली-गलौच की थी और बात धक्का देने तक आ गई थी। इसके बाद लीग ने भी जॉनसन के ऊपर कड़ा एक्शन लिया और 50 फीसदी मैच फीस काटने का निर्णय सुना दिया। इसके अलावा जॉनसन को यह भी कहा गया कि फिर से ऐसी गलती नहीं होनी चाहिए।

गंभीर ने कहा कि युसूफ इस मामले में शांत रहे अन्यथा यह बढ़ भी सकता था। युसूफ और इरफ़ान दोनों ने समझदारी दिखाई थी। स्लेजिंग के दौरान लाइन क्रॉस नहीं होनी चाहिए।

गौरतलब है कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट में फाइनल मैच बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। इंडिया कैपिटल्स की टीम का सामना भीलवाड़ा किंग्स से होना है। दोनों टीमों के बीच लीग चरण में भी मुकाबले हुए थे। इंडिया कैपिटल्स की कप्तानी गौतम गंभीर कर रहे हैं। वहीँ भीलवाड़ा किंग्स के कप्तान इरफ़ान पठान हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
1 comment