गौतम गंभीर ने दी शुभमन गिल को लेकर प्रतिक्रिया

शुभमन गिल
शुभमन गिल

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने शुभमन गिल (Shubman Gill) के ऊपर ज्यादा दबाव नहीं डालने का की बात कही है। गौतम गंभीर ने कहा कि शुभमन गिल के करियर की शुरुआत अच्छी रही है लेकिन उन्हें विनम्र रहते हुआ देश के लिए और प्रदर्शन करना है। गौतम गंभीर का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय करियर सेटल करने के लिए शुभमन गिल को अभी समय मिलना चाहिए।

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में गौतम गंभीर ने कहा कि गिल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए, इसमें कोई शक नहीं है। हम किसी को वास्तव में ऊपर नहीं रख सकते। हां, उन्हें प्रतिभा मिली है, लेकिन उन्हें अपना सिर नीचे रखने की जरूरत है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कठिन हो सकता है।

गौतम गंभीर का पूरा बयान

गौतम गंभीर ने कहा कि हां आपका अंतरराष्ट्रीय करियर हनीमून की तरह शुरू हुआ है। इससे बेहतर नहीं हो सकता था। ऑस्ट्रेलिया में युवा टीम के साथ खेलना और सीरीज जीतना अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि आपने बल्लेबाजी अच्छी की है इसमें कोई शक नहीं है लेकिन उन्हें अपना खेल सेट करने के लिए कुछ समय भी मिलना चाहिए।

गौतम गंभीर
गौतम गंभीर

ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा के साथ बतौर ओपनर खेलने वाले गिल को इस बार भी यह जिम्मेदारी दी जा सकती है। शुभमन गिल को रोहित शर्मा के साथ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी ओपन करते हुए देखा जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया में नई गेंद को गिल ने बखूबी झेला था और रन भी बनाने में कामयाब रहे थे। ऐसे में उन्हें एक बार फिर से यह जिम्मेदारी दी जा सकती है।

इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ फरवरी में चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू करेगी। पहला मुकाबला 5 फरवरी को चेन्नई में होगा। इसके बाद दूसरा मैच भी चेन्नई में ही खेला जाएगा। अगले दो टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाने हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन