Create
Notifications
Advertisement

युसूफ पठान के संन्यास के बाद गौतम गंभीर ने दी प्रतिक्रिया

ANALYST
Modified 27 Feb 2021
न्यूज़

भारत (India) के हरफनमौला खिलाड़ी यूसुफ पठान (Yusuf pathan) ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पोस्ट में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की और उनके भारत और कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के साथी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने शानदार करियर के लिए बधाई दी। गौतम गंभीर केकेआर के कप्तान थे तब टीम ने दो बार खिताब जीता था और युसूफ पठान भी इस टीम का हिस्सा थे। अपने संन्यास के पोस्ट में युसूफ पठान ने गौतम गंभीर का नाम लिखा।

गौतम गंभीर ने भी अपने ट्विटर हैंडल से जवाब देते हुए युसूफ पठान को एक शानदार इंसान और सच्चा मैच विनर खिलाड़ी बताया। गौतम गंभीर ने लिखा कि यह मेरे लिए सौभाग्य की बात थी कि मैं भारत और केकेआर दोनों के लिए आपके साथ खेला। बहुत सारा प्यार।

युसूफ पठान ने लिखा लम्बा पोस्ट

गौरतलब है कि युसूफ पठान ने शुक्रवार को सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने की बात कहते हुए कहा कि मेरे करियर में दो वर्ल्ड कप जीतना और सचिन तेंदुलकर को कंधों पर उठाना सबसे बड़े पल थे। इसके अलावा उन्होंने अपने घरेलू क्रिकेट से लेकर आईपीएल कप्तान तक धन्यवाद कहा। अपने भाई को भी उन्होंने रीढ़ की हड्डी की तरह साथ देने वाला बताया। पठान ने अपने परिवार और दोस्तों का भी धन्यवाद किया। युसूफ पठान लम्बे समय से भारतीय टीम से बाहर थे और बाद में उन्हें बड़ौदा की टीम से भी बाहर कर दिया गया। आईपीएल में भी इस बार उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा।

भारतीय टीम के लिए युसूफ पठान ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में डेब्यू किया था। टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में पाकिस्तान के खिलाफ वह मैदान पर उतरे थे। पठान ने टीम इंडिया के लिए दोनों प्रारूप में क्रिकेट खेला। हालांकि उन्होंने कहा कि संन्यास के बाद भी मुझे क्रिकेट से कोई अलग नहीं कर सकता, मैं किसी न किसी रूप में मनोरंजन करता रहूँगा।

Published 27 Feb 2021, 07:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now