अगर रोहित शर्मा फॉर्म में नहीं हैं तो...गौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी को लेकर दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

India v Australia: Final - ICC Men
India v Australia: Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

आगामी टी20 वर्ल्ड कप में इंडियन टीम की कप्तानी को लेकर पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर रोहित शर्मा का फॉर्म अच्छा है और वो लगातार रन बना रहे हैं तो फिर उन्हें ही कप्तानी करनी चाहिए। हालांकि अगर वो फॉर्म में नहीं हैं तो फिर किसी और को कप्तान बनाना चाहिए। गौतम गंभीर के मुताबिक जो खिलाड़ी फॉर्म में हो कप्तान उसे ही होना चाहिए।

रोहित शर्मा T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं। रोहित शर्मा के नाम 3853 रन दर्ज हैं। हाल ही में खबरें आई थीं कि रोहित शर्मा शायद टी20 क्रिकेट में ना खेलें और केवल टेस्ट क्रिकेट पर ही अपना फोकस रखें और इसी वजह से उनको लेकर काफी कयास लगाए जा रहे थे कि वो टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं या फिर उनकी जगह कोई और कप्तानी करेगा।

फॉर्म के आधार पर हो खिलाड़ी का चयन - गौतम गंभीर

वहीं गौतम गंभीर से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जो प्लेयर फॉर्म में हो, कप्तानी उसे ही मिलनी चाहिए। एएनआई पोडकास्ट पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने कहा,

अगर रोहित शर्मा अच्छे फॉर्म में हैं तो फिर टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें कप्तानी करनी चाहिए। अगर वो अच्छे फॉर्म में नहीं हैं, या फिर किसी भी खिलाड़ी का फॉर्म अच्छा नहीं है तो फिर उसे टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में नहीं चुना जाना चाहिए। कप्तानी काफी जिम्मेदारी वाली चीज होती है। पहले आप प्लेयर के तौर पर सेलेक्ट होते हैं और उसके बाद ही कप्तान बनाए जाते हैं। एक कप्तान की प्लेइंग इलेवन में परमानेंट पोजिशन होनी चाहिए और ये तभी हो सकता है, जब वो खिलाड़ी फॉर्म में हो। उम्र के आधार पर नहीं, बल्कि फॉर्म के आधार पर प्लेयर्स को टीम से ड्रॉप करना चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता