Create

रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज से बाहर होने को लेकर गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने को लेकर पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गंभीर ने कहा है कि ये भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के लिए एक बड़ा झटका है। रोहित शर्मा को हाल ही में टेस्ट टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया था और टीम के लिए ये एक बड़ा नुकसान है।

रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। पिछले एक हफ्ते से मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में अभ्यास कर रहे रोहित शर्मा को प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोट लग गई। थ्रोडाउन विशेषज्ञ राघवेन्द्र के सामने बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा को चोट लगी।

रोहित शर्मा को भारतीय टीम का उप कप्तान भी बनाया गया था। अब उनकी जगह इस जिम्मेदारी के लिए किसे चुना जाएगा, यह देखने वाली बात होगी। हालांकि अभी यह साफ़ नहीं हुआ कि वनडे सीरीज के लिए क्या किया जाएगा। वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा टीम के कप्तान हैं।

रोहित शर्मा का बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका है - गौतम गंभीर

एएनआई से बातचीत में गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज से बाहर होने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ये भारत के लिए एक बड़ा झटका है। जिस तरह से उन्होंने इंग्लैंड में बल्लेबाजी की थी उसे देखते हुए वो साउथ अफ्रीका का दौरा जरूर करना चाह रहे होंगे क्योंकि इस वक्त वो जबरदस्त फॉर्म में थे। उन्हें हाल ही में टेस्ट टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया था और इसी वजह से रोहित शर्मा के लिए ये एक बड़ा झटका है। हालांकि उनकी अनुपस्थिति में युवा खिलाड़ियों के लिए ये एक सुनहरा मौका है जो देश का नाम रोशन कर सकते हैं।

भारतीय टेस्ट टीम

विराट कोहली (कप्तान), प्रियांक पांचाल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा , मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment