Create

गौतम गंभीर के बयान से मचा बवाल, 2011 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले सीनियर्स से बातचीत का किया खुलासा

India v New Zealand - 2011 ICC World Cup Warm Up Game
गौतम गंभीर ने काफी चौंकाने वाला खुलासा किया है
reaction-emoji
Nitesh

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने एक बयान से सनसनी मचा दी है। उन्होंने 2011 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले सीनियर्स के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया है। गंभीर ने बताया कि मैच से पहले सीनियर खिलाड़ियों ने उनसे आकर क्या कहा था।

भारतीय टीम ने 2011 का वर्ल्ड कप जीता था। फाइनल मुकाबले में उन्होंने श्रीलंका को हराया था। इससे पहले टीम इंडिया ने सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान टीम को मात दी थी। गौतम गंभीर ने सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उनके मुताबिक सीनियर खिलाड़ियों ने उनसे आकर कहा था कि हमें ये वर्ल्ड कप इसलिए जीतना है ताकि लोग 1983 वर्ल्ड कप के बारे में बात करना बंद कर दें।

सीनियर खिलाड़ी 1983 वर्ल्ड कप से ध्यान हटाना चाहते थे - गौतम गंभीर

इंडियन एक्सप्रेस पर एक कार्यक्रम के दौरान गौतम गंभीर ने कहा 'दो और तीन सीनियर खिलाड़ी मेरे पास आए और कहा कि हमें ये टूर्नामेंट जीतना है क्योंकि हम चाहते हैं कि 1983 वर्ल्ड कप के बारे में बात ना हो। हमें उनकी चीजों को खत्म करना है। मैंने कहा कि मैं यहां पर किसी को फिनिश करने के लिए नहीं आया हूं। ना ही किसी के सम्मान को कम करने आया हूं। मैं ये वर्ल्ड कप इसलिए जीतना चाहता हूं कि क्योंकि हमें अपना गौरव बढ़ाना है। अगर मीडिया ने उन्हें 1983 से लेकर 2011 तक जॉब दिया है तो फिर ये मीडिया का प्रॉब्लम है, हमारा नहीं। हमें ये वर्ल्ड कप इसलिए जीतने की जरूरत है क्योंकि हम चाहते हैं कि हमारा देश खुश हो।'

गौतम गंभीर ने इस बातचीत के दौरान ये भी कहा कि चाहे वो 1983 का वर्ल्ड कप हो, 2007 का टी20 वर्ल्ड कप या फिर 2011 का वर्ल्ड कप उसमें सभी खिलाड़ियों का योगदान था। इसी वजह से केवल एक ही शख्स को हीरो बनाना सही नहीं है।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...