Create

गौतम गंभीर ने बताया कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने युवा प्लेयर्स को ज्यादा क्यों खरीदा

गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर हैं
गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर हैं

आईपीएल (IPL) की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने अपने पहले सीजन के लिए जबरदस्त टीम बनाई है। टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं और साथ ही युवा प्लेयर्स की भी भरमार है। टीम के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बताया कि क्यों लखनऊ सुपर जायंट्स ने युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा जताया है।

दरअसल लखनऊ सुपर जायंट्स ने युवा तेज गेंदबाज आवेश खान को भारी-भरकम रकम में खरीदा। आईपीएल नीलामी में अनकैप्ड गेंदबाजों की कैटेगरी में आवेश खान की बेस प्राइज 20 लाख रूपये थी। उन्हें खरीदने के लिए सबसे पहले लखनऊ और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच बिडिंग वॉर देखने को मिला। मुंबई इंडियंस ने भी बीच में आकर बोली लगाई। लखनऊ आवेश खान को छोड़ने के मूड में नहीं थी।

मुंबई और लखनऊ के बीच चली लम्बी टक्कर के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने भी बोली लगाई। सनराइजर्स हैदराबाद ने भी बिड वॉर में हिस्सा लिया। अंत में 10 करोड़ रूपये में लखनऊ ने आवेश खान को खरीद लिया। अनकैप्ड भारतीयों में वह सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए।

हमने भविष्य को ध्यान में रखते हुए युवा प्लेयर्स पर भरोसा जताया है - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने एक्स्ट्रा टाइम पर बातचीत के दौरान बताया कि क्यों उन्होंने आवेश खान के लिए इतनी महंगी बोली लगाई। उन्होंने कहा,

मुझे पता है कि कुछ लोग कहेंगे कि हमने कई खिलाड़ियों के लिए ज्यादा पैसे खर्च कर दिए। लेकिन अगर हम आवेश खान की बात करें तो वो युवा हैं और तेजी से गेंद डाल सकते हैं। वो एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनके इर्द-गिर्द आप अपनी गेंदबाजी का भविष्य तैयार कर सकते हैं। लोग केवल वर्तमान के बारे में सोचते हैं लेकिन हम भविष्य को देखते हैं। कितने गेंदबाज हैं जो इस युवावस्था में 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। आवेश खान ऐसे गेंदबाज हैं जिनके आस-पास हम पूरी टीम बना सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment