गौतम गंभीर ने दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह को रेस्ट देने के फैसले को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को रेस्ट देने के फैसले को सही बताया है। गंभीर के मुताबिक बुमराह को आराम देकर टीम मैनेजमेंट ने सही फैसला लिया है।

गौतम गंभीर ने कहा कि जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में काफी गेंदबाजी की है और इसीलिए उन्हें रेस्ट देने का फैसला सही है। चेन्नई की पिच तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा मददगार नहीं है और इसीलिए बुमराह को ब्रेक दिया गया। गंभीर के मुताबिक इस मुकाबले में रेस्ट की वजह से जसप्रीत बुमराह अहमदाबाद में होने वाले पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए तरोताजा रहेंगे।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने कहा "मेरे हिसाब से उनको रेस्ट देने का फैसला सही है। वो पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह तैयार रहेंगे। तेज गेंदबाजों के लिए इस पिच पर कुछ भी नहीं है। बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया और चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में काफी गेंदबाजी की थी। इसलिए मेरे हिसाब से टीम मैनेजमेंट ने उनको आराम देकर एक अच्छा फैसला लिया है।"

ये भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी के लिए दिल्ली टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

अहम टेस्ट मैचों के लिए जसप्रीत बुमराह की जरुरत ज्यादा - गौतम गंभीर

गंभीर ने आगे कहा "आप चाहते हैं कि जसप्रीत बुमराह अहम टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध रहें। इसमें पिंक बॉल टेस्ट मैच और चौथा मुकाबला शामिल है। दोनों ही मुकाबलों में ज्यादा गैप नहीं है। इसलिए मेरे हिसाब से ये सही फैसला है।"

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले के लिए 3 बदलाव किए हैं। अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। जसप्रीत बुमराह को इस मुकाबले के लिए आराम दिया गया है। इसके अलावा शाहबाज नदीम और वॉशिंगटन सुंदर को भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें: मनोज तिवारी ने विराट कोहली के अभी तक आईपीएल ना जीतने का कारण बताया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता