Create

गौतम गंभीर के मुताबिक विराट कोहली के इस काम की वजह से रोहित शर्मा के लिए कप्तानी करना हुआ आसान

Nitesh
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Two

पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के कप्तानी की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि गेंदबाज ही आपको मैच जिताते हैं। वहीं अपनी कप्तानी के दौरान विराट कोहली ने बेहतरीन गेंदबाजों की फौज तैयार कर दी है। इसकी वजह से अब रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी करने में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज रोहित शर्मा के लिए कप्तान के तौर पर पहली टेस्ट सीरीज है। विराट कोहली के इस्तीफा देने के बाद रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर से पूछा गया कि टेस्ट कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा के सामने क्या चुनौतियां रहेंगी। इसके जवाब में गंभीर ने कहा कि रोहित के सामने ज्यादा चुनौतियां नहीं रहेंगी क्योंकि टीम पहले से ही तैयार है।

रोहित शर्मा के सामने ज्यादा चुनौतियां नहीं होंगी - गौतम गंभीर

उन्होंने कहा "मुझे नहीं लगता है कि रेड बॉल क्रिकेट में रोहित शर्मा को ज्यादा चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। अगर आप पुजारा और रहाणे की बात करते हैं तो उनकी जगह लेने के लिए हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर जैसे अनुभवी प्लेयर मौजूद हैं। अय्यर ने अपने टेस्ट करियर की शुरूआत शानदार तरीके से की है।"

गंभीर ने आगे कहा "गेंदबाजी में जब आपके पास अश्विन, जडेजा, शमी, बुमराह जैसे गेंदबाज हों तो फिर चीजें आसान हो जाती हैं। गेंदबाज ही आपको मैच जिताते हैं, बल्लेबाज तो केवल मैच सेट करते हैं। विराट कोहली ने भारत की गेंदबाजी लाइन अप को मजबूत किया है। इसलिए मुझे नहीं लगता है कि रोहित शर्मा को ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। भारत में उनके लिए और भी आसान रहेगा। विदेशी कंडीशंस में चुनौतियां ज्यादा होती हैं।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment