Create
Notifications

गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार यादव की एक बड़ी कमजोरी के बारे में बताया

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
सावन गुप्ता

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की एक बड़ी कमजोरी के बारे में बताया है। गौतम गंभीर ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव बल्लेबाज तो काफी अच्छे हैं लेकिन वो मैचों को फिनिश नहीं कर पाते हैं और उन्हें ये कला सीखनी होगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ जयपुर में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन पारी खेली लेकिन टीम को मैच जिताकर नहीं आए। वो मैच खत्म करने से पहले ही आउट हो गए और इससे भारतीय टीम दबाव में आ गई। गौतम गंभीर इससे खुश नहीं हैं। उनका कहना है कि सूर्यकुमार यादव को मैच फिनिश करना आना चाहिए।

सूर्यकुमार यादव को मैच खत्म करके आना चाहिए था - गौतम गंभीर

गंभीर के मुताबिक जब आप सेट हो जाते हैं तो फिर मैच जिताकर आना चाहिए। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मैं सूर्यकुमार यादव के बैटिंग की तारीफ करता हूं लेकिन उनसे काफी निराश भी हूं। उन्हें ये मैच खत्म करके आना चाहिए था। आप शुरूआत कैसी करते हैं इससे फर्क नहीं पड़ता है, बल्कि फिनिश कैसे करते हैं इससे काफी फर्क पड़ता है। आप 60, 70, 80 रन चाहे जितने भी बनाएं इससे फर्क नहीं पड़ता है। जब आप अपनी टीम के लिए आखिरी रन बनाते हैं तब आप टीम का सबसे अहम हिस्सा होंगे। ऋषभ पंत के वो रन सूर्यकुमार यादव से ज्यादा अहम थे क्योंकि वो टीम को मैच जिताकर आए। इसलिए जब भी आप इस पोजिशन में हों मैच जिताकर आइए।

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की। विराट कोहली के नहीं होने की वजह से उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया और उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन भी किया। उन्होंने 40 गेंद पर शानदार 62 रन बनाए।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...