क्रिकेट न्यूज: गौतम गंभीर ने वर्ल्ड कप के लिए चुनी अपनी भारतीय टीम, संजू सैमसन को दी जगह 

Enter

विश्वकप के लिए पूर्व खिलाड़ी अपनी टीम का ऐलान कर रहे हैं, ताकि चयनकर्ताओं को टीम चुनने में आसानी हो। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट के बाद अपनी टीम का ऐलान किया। उसमें गांगुली ने कई युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया तो टीम से स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को बाहर का रास्ता दिखा दिया। ऐसे में 2011 विश्वकप विजेता टीम इंडिया के सदस्य गौतम गंभीर ने भी वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें उन्होंने सबको हैरान करते हुए नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन को चुना है।

भारतीय टीम में नंबर चार पर बल्लेबाजी कौन करेगा, इसको लेकर काफी समय से पूर्व खिलाड़ियों से लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चयनकर्ता पसोपेश में हैं। जहां सब नंबर चार के लिए अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक को जगह दे रहे हैं। वहीं, गौतम गंभीर ने संजू सैमसन को चुना है।

उन्होंने कहा, "संजू ने राजस्थान के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। इस वजह से मेरे लिए यह बात बिल्कुल साफ है कि संजू सैमसन टीम इंडिया में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए सबसे उपयुक्त हैं। मैं हमेशा से कुछ नया सोचने पर जोर देता हूं और मेरी इस सोच में संजू सैमसन पूरी तरह से खरे उतरते हैं।"

स्पिन आक्रमण के लिए रविंद्र जडेजा की जगह गौतम गंभीर ने रविचंद्रन अश्विन को वरीयता दी है। गौतम की टीम में हार्दिक पांड्या भी हैं, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में लौटे हैं। गंभीर ने इंडियन प्रीमियर लीग में केएल राहुल के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भी जगह दी है।

टीम : रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, एमएस धोनी, संजू सैमसन, केदार जाधव, नवदीप सैनी, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now