Create
Notifications

"अगर आपको लगता है कि जो काम इशान किशन कर सकते हैं वो रोहित शर्मा नहीं कर सकते तो फिर माइंडसेट ही गलत है"

रोहित शर्मा को इस मुकाबले में तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा गया
रोहित शर्मा को इस मुकाबले में तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा गया
Nitesh
ANALYST

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के बैटिंग ऑर्डर को लेकर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने सवाल उठाए हैं। गंभीर इस बात से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बैटिंग ऑर्डर में नीचे भेजा गया जबकि इशान किशन (Ishan Kishan) से ओपन करवाया गया।

भारतीय टीम ने कीवी टीम के खिलाफ मुकाबले के लिए एक चौंकाने वाला बदलाव किया। सूर्यकुमार यादव के अनफिट होने की वजह से इशान किशन को मौका दिया गया और उनसे ओपन कराया गया। हालांकि हैरान कर देने वाली बात ये रही कि रोहित शर्मा को तीसरे नंबर पर भेजा गया और कप्तान कोहली खुद चौथे नंबर पर बैटिंग करने के लिए आए।

रोहित शर्मा लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन प्लेयर हैं - गौतम गंभीर

टीम मैनेजमेंट के इस फैसले की हर कोई आलोचना कर रहा है और गौतम गंभीर का भी मानना है कि भारतीय टीम को अपने ओपनिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव नहीं करना चाहिए था।

उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा "अगर आप ये समझते हैं कि इशान किशन जो कर सकते हैं वो रोहित शर्मा नहीं कर पाएंगे तो फिर आपका माइंडसेट ही सही नहीं है। अगर आपको लगता है कि इशान किशन पहले छह ओवरों में 60 रन की शुरूआत आपको दे देंगे और उसके बाद रोहित और विराट के लिए स्टेज सेट रहेगा तो फिर आप गलत हैं। क्योकि रोहित शर्मा से बेहतरीन लिमिटेड ओवर्स का क्रिकेटर हमने नहीं देखा है। जिस खिलाड़ी के टी20 अंतर्राष्ट्रीय में चार शतक हों उसे आप तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए भेज रहे हैं।"

आपको बता दें कि ओपनिंग के लिए भेजे जाने के बावजूद इशान किशन सिर्फ चार बनाकर आउट हो गए और रोहित शर्मा भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए।


Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now