Create

संन्यास के बाद पहली बार मैदान में खेलते हुए नजर आएंगे भारतीय दिग्गज, प्रमुख टी20 लीग में लेंगे हिस्सा 

गौतम गंभीर मैदान में वापसी के लिए तैयार हैं
गौतम गंभीर मैदान में वापसी के लिए तैयार हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) का दूसरा सीजन काफी ज्यादा आकर्षक होने वाला है। इसकी सबसे बड़ी वजह पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का लगातार शामिल होना है। अब इस लिस्ट में भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का नाम भी शामिल हो गया है, जिन्होंने शुक्रवार को लीजेंड्स लीग में खेलने की पुष्टि की।

भारत की 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज को एक बार फिर मैदान में खेलते देखना काफी उत्साहित करने वाला है। 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में गंभीर की 97 रनों की पारी आज भी सभी के जेहन में हैं। इस बल्लेबाज ने 2018 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था और बाद में भारतीय जनता पार्टी में सांसद भी बने। आईपीएल 2022 में उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर की भूमिका निभाई थी।

गंभीर ने अपने बयान में कहा,

मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैंने 17 सितंबर से आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भाग लेने के लिए कमिट किया है। मैं एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर होने को लेकर उत्साहित हूं। विश्व क्रिकेट की चमक-दमक के साथ एक बार फिर कंधे से कंधा मिलाकर चलना मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात होगी।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा,

2011 वर्ल्ड कप फाइनल में गौतम के मैच जिताऊ 97 रन को कौन भूलेगा? मुझे यकीन है कि प्रशंसकों को सीजन 2 में गौतम और अन्य प्रतिष्ठित खिलाड़ियों से उसी तरह के प्रदर्शन को देखने की उम्मीद होगी।

16 सितम्बर को खेला जाएगा खास मैच

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन की शुरुआत 17 सितम्बर से होनी है लेकिन इससे पहले भारत की स्वतन्त्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 16 सितम्बर को एक खास मैच होगा। यह मुकाबला इंडियन महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच होगा। इंडिया की कमान सौरव गांगुली संभालेंगे, वहीँ इयोन मोर्गन वर्ल्ड जायंट्स की कप्तानी करेंगे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...