Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: एम एस धोनी की जगह अब युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए-गौतम गंभीर

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:52 IST

एमएस धोनी
एमएस धोनी

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि एम एस धोनी को टीम में और मौके नहीं दिए जाने चाहिए। उनके ऊपर युवा खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए। ऐसा टीम के भविष्य को ध्यान में रखते हुए करना चाहिए।

गंभीर ने टीवी 9 भारतवर्ष से खास बातचीत में कहा, "भविष्य को देखना महत्वपूर्ण है और जब धोनी कप्तान थे, तो उन्होंने भी भविष्य में निवेश किया था। मुझे याद है कि धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में मुझसे कहा था कि , सचिन और सहवाग एक साथ कॉमनवेल्थ बैंक सीरीज नहीं खेलेंगे क्योंकि मैदान बड़े थे।”

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा, "भावनात्मक होने के बजाय वास्तविक निर्णय लेना आवश्यक है। यह युवाओं को तैयार करने का समय है। ऋषभ पंत, संजू सैमसन, ईशान किशन या कोई भी अन्य विकेट कीपर , जो प्रतिभाशाली हो उन्हें मौका दिया जाना चाहिए।"

37 वर्षीय गंभीर ने कहा कि जब तक युवाओं को पर्याप्त मौके नहीं मिलेंगे, वे भारत के लिए उपयुक्त प्रदर्शन के लिए सक्षम नहीं हो सकेंगे। “उसे डेढ़ साल के लिए मौका दें और अगर वह अपेक्षाकृत प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं, तो दूसरे विकल्प को मौका दें। यदि आप आंकड़ें देखते हैं, तो धोनी सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अन्य कप्तानों ने बुरी कप्तानी की है। सौरव गांगुली ने अच्छी कप्तानी की है, हमने उनकी अगुवाई में बाहर जीत हासिल की है। विराट कोहली की कप्तानी में हमने दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय श्रृंखला और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला जीती है।"

यह भी पढ़ें: विश्व कप 2023 की मेजबानी करेगा भारत

गम्भीर का मानना है कि जीत का श्रेय सिर्फ कप्तान को देना सही नहीं है। यह सच है कि एम एस धोनी ने हमें दो विश्व कप (2007 और 2011) जितवाये हैं लेकिन सफलता के लिए कप्तान को सारा श्रेय देना उचित नहीं है। वेस्टइंडीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द होना है। ऐसा माना जा रहा है इस सीरीज से धोनी के भविष्य का फैसला हो सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 19 Jul 2019, 13:17 IST
Advertisement
Fetching more content...