अगले वर्ल्ड कप में 4 साल है लेकिन...संजू सैमसन के टीम में चयन को लेकर आया बड़ा बयान

South Africa India Cricket
South Africa India Cricket 2023

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने संजू सैमसन (Sanju Samson) की काफी तारीफ की है और कहा है कि उन्हें भारतीय टीम में लगातार मौके मिलने चाहिए। गंभीर के मुताबिक भले ही अगले वर्ल्ड कप में अभी चार साल का समय बाकी है लेकिन इसके बावजूद संजू सैमसन को टीम के साथ बनाए रखना चाहिए, क्योंकि उनके पास जबरदस्त टैलेंट है।

संजू सैमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में मुश्किल समय में काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने बेहतरीन तरीके से शतक लगाकर टीम को बड़े टार्गेट तक पहुंचाया। इसी वजह से टीम इंडिया ये मुकाबला जीतने में कामयाब रही। संजू सैमसन को टॉप ऑर्डर में खेलने का मौका मिला और इसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया। सैमसन ने 114 गेंद पर 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 108 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

संजू सैमसन को लगातार मिले मौका - गौतम गंभीर

संजू सैमसन का चयन वर्ल्ड कप 2023 की टीम में नहीं हुआ था और इसको लेकर काफी तीखी प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिली थीं। वो लगातार टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं। हालांकि गंभीर का मानना है कि सैमसन को टीम में लगातार मौका मिलना चाहिए। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

हम सबको पता है कि संजू सैमसन के पास कितना टैलेंट है। इस शतक से उन्होंने अपने करियर को एक नया आयाम दिया है। हालांकि हमें ये देखना होगा कि इस शतक के बावजूद क्या भारतीय टीम उनके साथ बनी रहेगी या नहीं, क्योंकि अगले वर्ल्ड कप में अभी चार साल का वक्त बाकी है। हालांकि सैमसन जिस तरह के प्लेयर हैं, मुझे लगता है कि उन्हें टीम में लगातार मौका मिलना चाहिए। वो कीपिंग भी करते हैं और इसी वजह से मिडिल ऑर्डर में एक बेहतरीन विकल्प हैं। अपनी इस शतकीय पारी से उन्होंने अपने करियर को फिर से स्टार्ट किया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता