क्रिकेट न्यूज: गौतम गंभीर बीजेपी के टिकट से पूर्वी दिल्ली से लड़ेंगे चुनाव

Ankit
कसहज

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी द्वारा मैदान में उतारा गया है। सोमवार को पार्टी ने राजधानी के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची को जारी की है। इनके अलावा नई दिल्ली संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से वरिष्ठ नेता मीनाक्षी लेखी को टिकट मिला है।

गौतम गंभीर को महेश गिरी की जगह टिकट मिला है। उनके खिलाफ कांग्रेस ने अरविंदर सिंह लवली को जबकि आम आदमी पार्टी ने आतिशी मार्लिन को मैदान में उतारा है। वहीं मीनाक्षी लेखी को कांग्रेस से अजय माकन और आम आदमी पार्टी से ब्रजेश गोयल की चुनौती मिलने वाली है। मीनाक्षी लेखी नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से वर्तमान सांसद भी हैं।

इससे पहले रविवार को भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में अपने चार उम्मीदवारों की घोषणा की थी। जिसमें वर्तमान सांसद रमेश बिधूड़ी को दक्षिणी दिल्ली से फिर से उम्मीदवार नियुक्त किया है। उनके खिलाफ कांग्रेस ने बॉक्सर विजेंदर सिंह को मैदान में उतारा है। इनके अलावा दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहेब सिंह वर्मा के पुत्र परवेश वर्मा को भी पश्चिमी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी ने अपना उम्मीदवार नियुक्त किया है।

गौतम गंभीर सक्रिय राजनीति से पहले भी काफी मुखर रहे हैं। वह अपने कड़े बयानों के माध्यम से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आलोचना भी करते रहे हैं। उन्होंने 22 मार्च को सक्रिय राजनीति में कदम रखा है। गम्भीर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रभावित होकर राजनीति में आने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि दिल्ली के सभी संसदीय क्षेत्रों में 12 मई को चुनाव होने हैं। उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 24 अप्रैल है जबकि उम्मीदवारों की सूची से अपना नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 26 अप्रैल तय है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्रिकेट की सफल पारी खेलने वाले गौतम गंभीर अब सियासी पिच पर कैसे बल्लेबाजी करते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now