Create

जोस बटलर के ऊपर एशेज सीरीज में काफी दबाव होगा, पूर्व क्रिकेटर का बयान

जोस बटलर इंग्लैंड टीम के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं
जोस बटलर इंग्लैंड टीम के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं

इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज ज्योफ्री बॉयकाट (Geoffrey Boycott) ने एशेज सीरीज में जोस बटलर (Jos Buttler) की बल्लेबाजी को काफी अहम बताया है। उन्होंने कहा है कि इस अहम सीरीज में जोस बटलर के ऊपर काफी दबाव होगा और उन्हें बेहतरीन बल्लेबाजी करनी ही होगी। उनके मुताबिक वनडे के मुकाबले टेस्ट में बल्लेबाजी काफी अलग होती है और बटलर के ऊपर निश्चित तौर पर दबाव होगा।

जोस बटलर पहली बार विदेशी धरती पर एशेज में हिस्सा लेंगे और टीम के लिए विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं। बटलर ने जितना बेहतरीन प्रदर्शन इंग्लैंड के लिए वनडे और टी20 में किया है, उतनी अच्छी बल्लेबाजी वो टेस्ट क्रिकेट में नहीं कर पाए हैं। पिछले कुछ मुकाबलों से उनका परफॉर्मेंस और भी खराब रहा है। बटलर पिछली सात टेस्ट पारियों में सिर्फ एक बार 30 रन का आंकड़ा पार कर पाए हैं।

जोस बटलर का परफॉर्मेंस टेस्ट क्रिकेट में उतना अच्छा नहीं रहा है - ज्योफ्री बॉयकाट

द टेलीग्राफ के लिए लिखे अपने कॉलम में ज्योफ्री बॉयकाट ने जोस बटलर की बल्लेबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जोस बटलर ने इंग्लैंड में खेले गए एशेज टेस्ट मैचों में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने 10 मैच खेले हैं जिसमें उनका औसत 20.5 ही है। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट मुकाबला नहीं खेला है। मेरे हिसाब से वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजी अलग होती है क्योंकि आउट होने पर आपकी ज्यादा आलोचना नहीं होती है। हालांकि एशेज के मुकाबले अलग होते हैं। इनका काफी ज्यादा महत्व होता है। यहां पर आपसे काफी ज्यादा उम्मीदें होती हैं और उसका दबाव होता है। लाखों लोग आपको देख रहे होते हैं। इसलिए बटलर के लिए परफॉर्म करने का ये सही मौका है।

आपको बता दें कि इस बार एशेज सीरीज का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है और इसी वजह से इंग्लैंड टीम पर जरूर दबाव होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment