Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

जॉर्ज बैली ने आरोन फिंच की कप्तानी का किया समर्थन

New Zealand v Australia - T20 Game 2
New Zealand v Australia - T20 Game 2
ANALYST
Modified 28 Feb 2021
न्यूज़

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता जॉर्ज बैली (George Baileyने सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच का समर्थन किया है, जो इस साल के आखिर में टी20 विश्व कप के दौरान भी अपनी भूमिका को जारी रखेंगे। हालांकि फिंच (Aaron Finch) को इस साल आईपीएल अनुबंध नहीं मिला। पूर्व कप्तान और वर्तमान राष्ट्रीय चयनकर्ता के अनुसार फिंच की कप्तानी को लेकर चारों तरफ से उठ रहे शोर के बाद उनके पास सपोर्ट के लिए उनके आंकड़े हैं।

कोरोना के बाद फिंच का प्रदर्शन पहले की तरह देखने को नहीं मिला है। चाहे वह आईपीएल में हो, बीबीएल हो या ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए खेलते हुए हो। न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 और 12 के स्कोर टी20 मैचों में बनाने वाले फिंच की फॉर्म को लेकर पहले भी लोगों की नजरें थी और अब तो उनकी ज्यादा आलोचना हो रही है।

बैली ने फिंच का बचाव करते हुए कहा कि उनके पास शानदार नम्बर हैं। इस टीम के वह कप्तान हैं और वर्ल्ड कप तक वे इसके कप्तान रहेंगे। बैली ने साफ़ शब्दों में आरोन फिंच की कप्तानी का समर्थन किया है।

आरोन फिंच पर उठे थे सवाल

हाल ही में पूर्व चयनकर्ता मार्क वॉ ने कहा था कि फिंच का काम रन बनाना है। जब कोई बल्लेबाज रन नहीं बनाता तो वह टीम से ड्रॉप होने से नहीं बच सकता, भले ही वह कप्तान हो या कोई और, यह मायने नहीं रखता।

New Zealand v Australia - T20 Game 2
New Zealand v Australia - T20 Game 2

खराब फॉर्म के बाद भी बैली को फिंच से काफी उम्मीदें हैं और उन्हें लगता है कि इस खिलाड़ी के पास टीम को देने के लिए काफी कुछ है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम दो मैच हारकर कंगारू टीम पीछे चल रही है। अगले तीन मैच उनके लिए अहम रहेंगे। कीवी टीम एक मैच जीतते ही सीरीज पर कब्जा जमा लेगी। देखना होगा कि कांगरू टीम किस रणनीति के साथ मैदान पर उतरती है।

Published 28 Feb 2021, 14:05 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now