Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: जॉर्ज बेली बने ऑस्ट्रेलिया टीम के चयनकर्ता

  • बेली ने इसे अपने लिए एक सम्मान की बात बताया
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:10 IST

जॉर्ज बेली को मिली अहम जिम्मेदारी
जॉर्ज बेली को मिली अहम जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली को चयनकर्ता नियुक्त किया गया है। बेली ने ग्रेग चैपल की जगह ली है और वे चेयरमैन ट्रेवर होन्स और कोच जस्टिन लैंगर के साथ जुड़ेंगे। फरवरी के बाद बेली बिग बैश लीग और तस्मानिया के लिए घरेलू क्रिकेट नहीं खेलेंगे और इसके बाद राष्ट्रीय चयन समिति के साथ पूर्ण रूप से जुड़ जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया की नेशनल टीम के ईजीएम बेन ओलिवर ने कहा कि राष्ट्रीय चयन समिति में जॉर्ज बेली के आने से हम काफी उत्साहित हैं। वो काफी बेहतरीन लीडर हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनका काफी नाम और सम्मान है। उन्होंने कहा कि अगर आप जॉर्ज बेली के अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू आंकड़ों को उठाकर देखें तो इससे पता चलता है कि वे कितने बड़े खिलाड़ी रहे हैं। क्रिकेट के हर प्रारूप का उन्हें काफी अनुभव है और खासकर टी20 क्रिकेट की उन्हें गहरी जानकारी है। इसका फायदा हमें टी20 वर्ल्ड कप और उसके बाद भी मिलेगा। बेली का ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पर काफी बड़ा प्रभाव रहा है।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी के आईपीएल फ्यूचर को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया

बेली ने भी चयन समिति में शामिल किए जाने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि मैं भाग्यशाली रहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर मैंने इतने सालों तक योगदान दिया और अब मुझे चयनकर्ता के तौर पर मौका मिला है। ये मेरे लिए काफी सम्मान की बात है। मुझे पूरा भरोसा है कि मैं चयन प्रक्रिया और बेहतर बनाने में योगदान दे पाउंगा।

गौरतलब है कि बेली ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 5 टेस्ट, 90 वनडे और 30 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इस बीच उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 3 शतक और 25 अर्धशतक लगाए हैं। बेली ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी20 टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 27 Nov 2019, 15:21 IST
Advertisement
Fetching more content...