Create

जॉर्ज बेली ने जस्टिन लैंगर के इस्तीफे को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Australia v England - 2nd Test: Day 1
Australia v England - 2nd Test: Day 1
reaction-emoji
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर्स जॉर्ज बेली (George Bailey) ने हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के इस्तीफे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया कि लैंगर को सीनियर प्लेयर्स का साथ नहीं मिला और इसी वजह से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा।

जस्टिन लैंगर ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज जीतने के बाद हेड कोच पद से इस्तीफा दे दिया। उनकी अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को एशेज सीरीज में 4-0 से हराया था लेकिन इसके बावजूद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनका कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाया। जस्टिन लैंगर ने आरोप लगाया था कि कुछ सीनियर प्लेयर और सपोर्ट स्टाफ मेंबर थे जो नहीं चाहते थे कि वो कोच बने रहें और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जो फैसला लिया है उसका वो सम्मान करते हैं।

वहीं जस्टिन लैंगर के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कई पूर्व क्रिकेटरों ने पैट कमिंस पर सवाल उठाया था। एडम गिलक्रिस्ट, माइकल क्लार्क और मिचेल जॉनसन जैसे दिग्गजों ने कमिंस की आलोचना की थी और कहा था कि उन्होंने अपने कोच का साथ नहीं दिया।

जॉर्ज बेली ने लैंगर को लेकर दिया बयान

हालांकि जॉर्ज बेली ने इस तरह की खबरों को नकार दिया है और कहा है कि ऐसा कुछ भी नहीं था। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा,

मुझे जस्टिन लैंगर के लिए बुरा लग रहा है। जिस तरह से सार्वजनिक तौर पर इतना सारा विवाद हुआ वो नहीं होना चाहिए था। लैंगर को जितना एक्सटेंशन ऑफर मिलना चाहिए था वो नहीं मिला लेकिन मेरा ये मानना है कि इसमें किसी खास व्यक्ति का हाथ नहीं था।

आपको बता दें कि जस्टिन लैंगर को 2018 में बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का हे़ड कोच नियुक्त किया गया था। उनकी कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज में जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...