Create
Notifications

"इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए रबाडा को फिट करना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता होगी"- दक्षिण अफ्रीका के हेड कोच का बयान 

कगिसो रबाडा इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे
कगिसो रबाडा इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) चोटिल हैं। इसी वजह से उनके इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में संदेह बना हुआ है। हालाँकि, टीम के हेड कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने पहले टेस्ट के लिए रबाडा को फिट करना अपनी टीम की पहली प्राथमिकता बताया है।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान चोट लगी थी और आखिरी मुकाबले में नहीं खेले थे। बाएं पैर में एंकल इंजरी की समीक्षा के बाद रबाडा आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए थे। हालाँकि, दक्षिण अफ्रीका चाहेगा कि उनका प्रमुख गेंदबाज टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से फिट हो जाये।

आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों में क्लीन स्वीप के बड़ा टीम के हेड कोच मार्क बाउचर ने कहा,

केजी ने आज थोड़ी गेंदबाजी की और कल भी वह थोड़ी गेंदबाजी करेंगे। वह ठीक लग रहे हैं। लेकिन हम कोशिश करेंगे और उन्हें वापस लाने पर काम करेंगे। उनका लोड इस समय थोड़ा कम है लेकिन हम उन्हें पहले टेस्ट के लिए फिट करने की पूरी कोशिश करेंगे। हमारी टेस्ट टीम की सबसे बड़ी प्राथमिकता केजी को लय में लाना है। हम जानते हैं कि वह टीम का कितना अहम हिस्सा हैं। यही हमारा सबसे बड़ा लक्ष्य है: कोशिश करना और उन्हें पहले टेस्ट के लिए फिट करना।

रबाडा को वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम दिया गया था। इसके बाद तेज गेंदबाज शुरूआती दो मुकाबलों में खेलते हुए नजर आया लेकिन आखिरी मुकाबले से बाहर हो गया था। प्रोटियाज टीम ने आखिरी टी20 में एनरिक नॉर्टजे को मौका दिया था। शुरूआती दो मुकाबलों में रबाडा ने महज एक विकेट ही चटकाया था।

17 अगस्त से होगी सीरीज की शुरुआत

गौरतलब है कि इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 17 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाना निर्धारित है। सीरीज का दूसरा टेस्ट 25 अगस्त को मैनचेस्टर में खेला जायेगा। वहीं अंतिम मुकाबला 8 अगस्त से ओवल में खेला जायेग। इंग्लैंड का हालिया प्रदर्शन घरेलू सरजमीं पर अच्छा रहा है। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका को सीरीज जीतने के लिए मशक्कत करनी पड़ सकती है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...