विराट कोहली को रेस्ट देने से कोई फायदा नहीं होगा, पूर्व क्रिकेटर का बयान

South Africa v India - 3rd ODI
South Africa v India - 3rd ODI

विराट कोहली (Virat Kohli) के खराब फॉर्म को लेकर पूर्व क्रिकेटर लालचंद राजपूत ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को रेस्ट देने से कोई फायदा नहीं होगा। वो लगातार मुकाबले खेलकर ही फॉर्म में वापसी कर सकते हैं।

विराट कोहली के लिए आईपीएल 2022 कुछ खास नहीं रहा है। वो ज्यादा बड़ी पारियां नहीं खेल पाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी खराब रहा है। कोहली ने आरसीबी के लिए इस सीजन में अब तक 19.64 की औसत और 111.34 के स्ट्राइक रेट से 216 रन बनाए हैं। वो तीन मैचों में तो डक पर भी आउट हो गए।

विराट कोहली के खराब फॉर्म को लेकर कई दिग्गज उन्हें कई तरह की सलाह दे रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने उनको आईपीएल से ब्रेक लेने की सलाह दी थी। वहीं पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी कहा था कि विराट कोहली को ब्रेक की जरूरत है।

विराट कोहली को रेस्ट नहीं देना चाहिए - लालचंद राजपूत

हालांकि लालचंद राजपूत इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा है कि रेस्ट देने से कुछ नहीं होगा। विराट कोहली जितना खेलेंगे, उतना ही बेहतर होते जाएंगे। क्रिकट्रैकर पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मुझे नहीं पता कि उन्हें किस आधार पर रेस्ट देने की बात हो रही है। क्योंकि जब आप फॉर्म में नहीं होते हैं तो फिर प्लेयर को रेस्ट देने के बारे में सोचते हैं। विराट कोहली को रेस्ट देने से कुछ नहीं होगा और उन्हें लगातार खेलना चाहिए। जितना ज्यादा वो खेलेंगे उतना ही बेहतर होते जाएंगे। हम एक प्लेयर को तभी रेस्ट देते हैं जब वो थक जाता है या फिर शेड्यूल काफी बिजी रहता है। इंग्लैंड में आप बेहतरीन गेंदबाजों का सामना करेंगे जो स्विंग कराने में माहिर हैं। ऐसे में आप अपने आउट ऑफ फॉर्म प्लेयर को एक्सपोज नहीं कर सकते हैं। मुझे नहीं लगता है कि उन्हें रेस्ट देना चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now