ग्लैन मैक्सवेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली के साथ खेलने को लेकर दी प्रतिक्रिया

Nitesh
ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की तरफ से खेलने को लेकर बड़ा बयान दिया है। मैक्सवेल के मुताबिक उन्हें आरसीबी की तरफ से खेलते हुए कप्तान विराट कोहली से काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा।

ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस से बातचीत में ग्लेन मैक्सवेल ने कहा "आरसीबी के साथ खेलना मेरे लिए काफी बड़ी बात होगी। विराट कोहली एक जबरदस्त प्लेयर रहे हैं और हर फॉर्मेट में वो शानदार प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने हर परिस्थिति में खुद को काफी अच्छी तरह से ढाला है और काफी समय तक डॉमिनेट किया है। भारतीय फैंस का जो प्रेशर रहता है उसे उन्होंने कप्तान और बेस्ट प्लेयर बनकर काफी अच्छी तरह से संभाला है। मैं ये देखना चाहता हूं कि वो किस तरह से अपनी तैयारी करते हैं। मैं उनसे कुछ लीडरशिप स्किल भी सीखने की कोशिश करुंगा।"

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में ताबड़तोड़ शतक लगा सकते हैं

ग्लेन मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने काफी महंगी रकम में खरीदा था

विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ग्लेन मैक्सवेल को 14 करोड़ 25 लाख की भारी भरकम रकम में खरीदा। मैक्सवेल के लिए इतनी बड़ी बोली देखकर हर कोई हैरान रह गया। इसकी वजह थी उनके पिछले सीजन का परफॉर्मेंस। हालांकि इसके बावजूद मैक्सवेल हर बार की तरह इस बार भी काफी महंगे बिके। मैक्सवेल ने आईपीएल नीलामी से पहले खुद कहा था कि वो आरसीबी के लिए खेलना चाहते हैं और अब उन्हें उनकी मनचाही आईपीएल टीम भी मिल गई है।

ग्लेन मैक्सवेल आरसीबी टीम में जबरदस्त तरीके से फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं और उनके होने से अब कप्तान कोहली ओपनिंग भी कर सकते हैं। उनके ऊपर मिडिल ऑर्डर का ज्यादा प्रेशर नहीं रहेगा। इसी वजह से मैक्सवेल एक बेहतरीन विकल्प आरसीबी के लिए साबित हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल का आयोजन सिर्फ 6 शहरों में कराने को लेकर 3 प्रमुख टीमों ने जताई आपत्ति

Quick Links

Edited by Nitesh