Create

Tim David को लेकर Glenn Maxwell का बड़ा बयान, बल्लेबाज की खास क्षमताओं का किया जिक्र 

BBL - Hurricanes v Renegades
टिम डेविड ने BBL में काफी प्रभावित किया था
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की तैयारियों में जुटी है और टीम के सामने वर्ल्ड कप के ख़िताब को बचाने की चुनौती होगी। ऑस्ट्रेलिया ने अपने घर पर होने वाले वर्ल्ड कप के लिए पहले ही स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। पिछले साल खेलने वाले स्क्वाड में बस एक ही बदलाव हुआ है और टिम डेविड (Tim David) को मिचेल स्वेप्सन की जगह शामिल किया गया है। टिम डेविड ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सिंगापुर के लिए खेला था लेकिन अब वह ऑस्ट्रेलियाई जर्सी में नजर आएंगे।

दाएं हाथ के बल्लेबाज जो दुनिया भर की टी20 लीग में एक बड़े हिटर की पहचान मिली हुई है और उन्होंने अलग-अलग जगहों पर अच्छा प्रदर्शन करते हुए प्रभावित भी किया है। भारत दौरे पर भी टी20 सीरीज के लिए यह खिलाड़ी स्क्वाड का हिस्सा है और पूरी संभावना है कि इसी दौरे पर उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू का मौका भी मिल सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के एक और बड़े हिटर ग्लेन मैक्सवेल ने टिम डेविड की प्रशंसा की है और उन्होंने कहा कि डेविड की क्षमताएं दुर्लभ थीं।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ इंटरव्यू में मैक्सवेल ने कहा,

उनके पास दुर्लभ चीजों में से एक जबरदस्त पावर है जो ऑस्ट्रेलिया में पूरी तरह से नहीं है। वह गेंद को उसी तरह मारने में सक्षम हैं, जिस तरह से स्टोइनिस और मिचेल मार्श करते हैं। उन्होंने शायद पिछले दो वर्षों में अपने खेल को थोड़ा विकसित किया है, जहाँ उन्होंने ऑफ साइड में खेलने के लिए कुछ शॉट विकसित किये हैं, इसलिए वह एक डायमेंशनल हिटर नहीं है, वह विभिन्न क्षेत्रों में बाउंड्री लगाने में सक्षम हैं। वह स्पिन और तेज गेंदबाजों के खिलाफ करते हैं जो वास्तव में प्रभावशाली है और कुछ ऐसा है जिसने मुझे आईपीएल के दौरान प्रभावित किया।
बल्लेबाजी के दौरान शॉट खेलते हुए टिम डेविड
बल्लेबाजी के दौरान शॉट खेलते हुए टिम डेविड

टिम डेविड को आईपीएल 2022 में भी खेलने का मौका मिला था और वह पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। शुरुआती मुकाबलों में वह सफल नहीं रहे थे लेकिन दूसरे चरण में उन्होंने कुछ जबरदस्त पारियां खेली थी। उन्होंने आठ मैचों में 216 से भी अधिक के स्ट्राइक रेट से 186 रन बनाये थे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...