Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

SAvAUS : डरबन टेस्ट में एबी डीविलियर्स के रनआउट होने पर ग्लेन मैक्सवेल ने उड़ाया मज़ाक

Modified 21 Sep 2018, 20:24 IST
Advertisement

साउथ अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया के बीच डरबन में खेले गये पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स दुर्भाग्यवश रन आउट हो गए। ये घटना उस समय की है, जब साउथ अफ्रीका अपनी दूसरी पारी खेल रही थी और टीम 2 विकेट के नुकसान पर 39 रन स्कोरबोर्ड पर जमा कर लिए थे। बल्लेबाजी कर रहे एडन मार्करम के सामने गेंदबाजी कर रहे थे नाथन लॉयन, मार्करम ने गेंद को कुछ दूरी पर खेला और नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर खड़े डीविलियर्स ने एक रन के लिए दौड़ लगा दी। हालांकि मार्करम इसके लिए तैयार नहीं थे इसीलिए उन्होंने डीविलियर्स को आधी पिच से ही वापस लौट जाने के लिये कहा लेकिन जब तक डीविलियर्स लौटते तब तक बेहद देर हो चुकी थी। डेविड वॉर्नर ने बॉल सीधे नाथन लॉयन की ओर फेंकी और लॉयन ने स्टम्प बिखेर दिए। डीवलियर्स बिना कोई रन जोड़े ही पवेलियन की ओर लौट गए। इस पर ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने ट्विटर पर मजेदार ढंग से ट्वीट किया। इस ट्वीट में मैक्सवेल ने लिखा " मार्करम के दिमाग में डीविलियर्स के लिए चल रहा होगा - रन आउट मत होना , रन आउट मत होना ...लेकिन।"  

  ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 351 रन बनाए। बल्लेबाज शॉन मार्श ने 96 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। विपक्षी टीम की ओर से केशव महाराज ने 5, फिलेंडर ने 3 और कगीसो रबाडा ने 2 शिकार किए। इसे भी पढ़ें: SAvAUS: डेविड वॉर्नर और क्विंटन डी कॉक के बीच हुई गहमागहमी   साउथ अफ्रीका अपनी पहली पारी में खेलते हुए महज़ 162 रन बना सकी। सिर्फ डीविलियर्स और मार्करम ही क्रमश 71 और 32 रन की महत्वपूर्ण पारी खेल सके। इस तरह ऑस्ट्रेलिया 189 रन की बढ़त लेने में कामयाब रही।

रन आउट का वीडियो यहाँ देखें :

Advertisement
जब 189 रन की शानदार लीड के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए आई। सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ़्ट ने 53 और स्टीवन स्मिथ ने 38 रन टीम के खाते में जोड़े। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 227 रन पर ऑल आउट हो गई। 416 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला (8), एबी डीविलियर्स (0) समेत 7 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। हालांकि बल्लेबाज एडेन मार्करम ने 143 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 298 रन पर सिमट गई और इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबला जीत लिया।     Published 05 Mar 2018, 16:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit