आप बाहर से जितना मर्जी तैयारी करके आएं...ग्लेन मैक्सवेल ने मयंक यादव की रफ्तार को लेकर दिया बड़ा बयान

ग्लेन मैक्सवेल (Photo Credit - BCCI)
ग्लेन मैक्सवेल (Photo Credit - BCCI)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के दिग्गज बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने लखनऊ सुपर जायंट्स के युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav) की पेस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मयंक यादव के खिलाफ वो तैयारी करके आए थे लेकिन जब तक आप स्टेडियम में किसी खिलाड़ी का सामना ना करें, चाहे जितनी तैयारी कर लें उससे फर्क नहीं पड़ता है।

दरअसल आरसीबी को अपने ही होम ग्राउंड में लखनऊ सुपर जायंट्स से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल से काफी ज्यादा उम्मीद थी कि वो बड़ी पारी खेलकर टीम को मैच जिताएंगे लेकिन मयंक यादव की पेस से मैक्सवेल चकमा खा गए और बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए। आईपीएल में ये 16वीं बार है, जब ग्लेन मैक्सवेल शून्य पर आउट हुए हैं।

मयंक यादव जैसी पेस कम ही देखने को मिलती है - ग्लेन मैक्सवेल

ईएसपीएन के एक शो पर बातचीत के दौरान ग्लेन मैक्सवेल ने मयंक यादव को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मयंक ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की। पंजाब किंग्स के खिलाफ उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था और इसी वजह से मैंने उनके लिए तैयारी की थी। हालांकि जब तक आप वास्तव में किसी का सामना नहीं करते हैं तो कितना भी होमवर्क कर लें फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने मुझे पहली ही गेंद बाउंसर डाली और बेंगलुरु की विकेट टू पेस खेल रही थी। इसलिए मैंने जितना सोचा था, उससे धीमी गेंद आई। इसके बाद दूसरी गेंद उन्होंने हार्ड लेंथ डाली और मैं जितना सोचा था, उससे ज्यादा गेंद स्किड हुई। मुझे लगा कि मैंने लेंथ को अच्छी तरह से पिक कर लिया है और पुल के लिए गया लेकिन गेंद हवा में चली गई। मयंक के पास जो पेस है वो वर्ल्ड क्रिकेट में इस वक्त कम ही देखने को मिलता है।

आपको बता दें कि मयंक यादव ने आरसीबी के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी की और 3 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता