Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विश्व कप के दौरान अपना हाथ टूटने की दुआ कर रहे थे ग्लेन मैक्सवेल, ये थी वजह

  • ग्लेन मैक्सवेल ने बीते साल मानसिक तनाव के कारण क्रिकेट से ब्रेक लिया था
  • इस खिलाड़ी ने खुलासा किया है कि डिप्रेशन ने उन्हें पूरी तरह से तोड़ दिया था
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 26 Mar 2020, 17:04 IST

ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलियाई टीम के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने बीते साल मानसिक तनाव के कारण क्रिकेट से ब्रेक लिया था। हालांकि, 2 महीने बाद उन्होंने क्रिकेट में वापसी की। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने हाल में ही अपनी भारतीय मूल की गर्लफ्रेंड विनी रमन से सगाई भी की है। वहीं अब एक इंटरव्यू में इस खिलाड़ी ने इस बात का खुलासा किया है कि डिप्रेशन ने उन्हें पूरी तरह से तोड़ दिया था। इतना ही नहीं वो बीते साल हुए विश्व कप के दौरान चाहते थे कि उनका हाथ टूट जाए ताकि उन्हें क्रिकेट से ब्रेक मिल सके। 

विश्व कप-2019 के दौरान लीग के मुकाबले में जब ऑस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से होना था। तब उस मुकाबले से पहले ट्रेनिंग सेशन के दौरान मिचेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल दोनों के हाथों में चोट लगी थी, जिसके बाद उन दोनों खिलाड़ियों को हॉस्पिटल भेजा गया था। जहां दोनों का टेस्ट होना था। Cricket.com.au को दिए इंटरव्यू में ग्लेन मैक्सवेल ने कहा,'मार्श और मैं दोनों साथ में अस्पताल गए। मैं उस समय सोच रहा था कि शायद अब समय आ गया है। मुझे क्रिकेट से ब्रेक मिल जाएगा। जब मार्श की रिपोर्ट आई तो मुझे उसके लिए दुख हो रहा था। मैं चाहता था कि मेरा हाथ टूटा जाता तो मुझे ब्रेक मिल जाता। मैं उस समय सभी पर नाराज रहता था। वर्ल्ड कप में जब मैं प्रदर्शन नहीं कर पाया तब खुद पर बहुत गुस्सा आया था।' 

ये भी पढ़े- IPL 2020: टूर्नामेंट रद्द होने की संभावनाओं के बीच बेन स्टोक्स कर रहे आईपीएल की तैयारी

बता दें, विश्व कप के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने श्रीलंका के खिलाफ खेली सीरीज में धमाकेदार रन बनाए थे। हालांकि, फिर भी वो अपने प्रदर्शन से खुश नहीं थे। ग्लेन मैक्सवेल डिप्रेशन में थे, इसका सबसे पहले उनकी गर्लफ्रेंड को पता चला था क्योंकि वो मैक्सवेल में आए बदवाल को महसूस कर रही थी, इस बात का खुलासा इस खिलाड़ी ने पहले ही किया था। इसके बाद इस खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कुछ दिनों के लिए ब्रेक लेने का फैसला किया था। वहीं जब उन्होंने वापसी की तब से ही उन्होंने अपने बल्ले से धमाल मचाना शुरू कर दिया। बिग बैश लीग के दौरान उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन किया था।

Published 26 Mar 2020, 17:04 IST
Advertisement
Fetching more content...