Create

ग्लेन मैक्सवेल ने प्रमुख टूर्नामेंट से अपने नाम वापस लिया

New Zealand v Australia - T20 Game 3
New Zealand v Australia - T20 Game 3
reaction-emoji
निरंजन

दुनिया भर में कई प्रशंसक द हंड्रेड टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जो अगले महीने इंग्लैंड में शुरू होगा। यह इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा घोषित एक अनूठी क्रिकेट प्रतियोगिता है जहां प्रत्येक टीम को बोर्ड पर रन बनाने के लिए प्रति पारी 100 गेंदें मिलेंगी। पूरी तरह से नए प्रारूप से प्रेरित होकर, दुनिया भर के कई टी20 सितारों ने मसौदे में अपना नाम दिया और बाद में विभिन्न फ्रेंचाइजी से अनुबंध हासिल किया। हालांकि कुछ खिलाड़ियों ने नाम वापस भी लिया है और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) इसमें ताजा नाम हैं।

फ्रैंचाइज़ी लंदन स्प्रिट के मुख्य कोच शेन वॉर्न ने मैक्सवेल के नाम वापस लेने की पुष्टि की और जोश इंग्लिश का नाम रिप्लेस्मेंट के रूप में घोषित किया। वॉर्न ने कहा कि दुर्भाग्य से ग्लेन मैक्सवेल द हंड्रेड से हट गए हैं। हम उन्हें ड्राफ्ट में लाने के लिए वास्तव में उत्साहित थे। हम जानते हैं कि वह मैच विजेता हैं और हम उनको पाकर उत्साहित हैं। हमने अब उनकी जगह पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के जोश इंगलिस को ले लिया है।

कई ऑस्ट्रेलियाई टूर्नामेंट से हटे हैं

मैक्सवेल से पहले डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोइनिस अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी थे जिन्होंने द हंड्रेड से नाम वापस लिया था। टूर्नामेंट में अभी एक महीना बाकी है, ऐसे में अगर कुछ और खिलाड़ी अपना नाम हटा लें तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी। विशेष रूप से टूर्नामेंट 22 जुलाई को लंदन के केनिंग्टन ओवल में शुरू रहा है।

इस बीच मैक्सवेल, सात अन्य खिलाड़ियों के साथ, ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के आगामी दौरे से भी हट गए थे। हटाए गए सभी खिलाड़ियों ने अब स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में भाग लिया था। इसलिए यह समझा जाता है कि उन्हें लगभग एक महीने के क्वारंटीन के बाद कुछ और रेस्ट करने की आवश्यकता है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...