जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को लेकर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा का बड़ा बयान, कहा इनके रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल 

New Zealand v England - 2nd Test: Day 3
New Zealand v England - 2nd Test: Day 3

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा (Glen McGrath) हाल ही में इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन (James Anderson) और स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि यह दोनों अनुभवी तेज गेंदबाज ऐसे रिकॉर्ड बना रहे हैं जिन्हें तोड़ना भविष्य में किसी भी गेंदबाज के लिए मुश्किल होगा।

एंडरसन और ब्रॉड की जोड़ी सालों से लाल गेंद की क्रिकेट में इंग्लैंड की मजबूती बनी हुई है। हाल ही में इन दोनों ने बतौर जोड़ी टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के ग्लेन मैक्ग्रा और शेन वॉर्न का रिकॉर्ड तोड़ा था। मैक्ग्रा और वॉर्न की जोड़ी ने मिलकर 1001 विकेट चटकाए थे जबकि एंडरसन और ब्रॉड की जोड़ी के नाम 1017 विकेट दर्ज हैं।

डेली मेल के हवाले से ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा,

वे (एंडरसन और ब्रॉड) ऐसे रिकॉर्ड बना रहे हैं जो कभी नहीं टूटेंगे। (शेन) वॉर्न और मेरा एक साथ शानदार करियर था। हमने हाल ही में उनके निधन की वर्षगांठ मनाई और यह अभी भी आपको बहुत प्रभावित करता है। वह एक पीढ़ी में एक बार आने वाले खिलाड़ी थे। लेकिन जिमी और ब्रॉडी के लिए बधाई। वे एक अविश्वसनीय जोड़ी हैं।

ग्लेन मैक्ग्रा ने अपने और जेम्स एंडरसन के बीच बताई कई समानताएं

ग्लेन मैक्ग्रा ने अपने और एंडरसन के बीच समानता के बारे में बात करते हुए कि हम दोनों लंबे होने के साथ-साथ गेंद को अच्छे क्षेत्रों में हिट करते हैं और हवा की तुलना में पिच से अधिक मदद लेते हैं। इसके अलावा, वह उस तरह के गेंदबाज नहीं हैं जो आपको खराब गेंद देंगे। उन्होंने कहा,

हाँ, शायद कुछ समानताएँ हैं। हम दोनों लम्बे हैं, अच्छे क्षेत्र में गेंद को हिट करते हैं और हवा की तुलना में पिच से अधिक मदद लेते हैं और हम इतने तेज़ नहीं हैं। उनका नियंत्रण अच्छा है। वह उस प्रकार के गेंदबाज नहीं हैं कि आप बैठकर खराब गेंद का इंतजार करें क्योंकि यह आने वाली नहीं है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जेम्स एंडरसन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 685 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। वह इस फॉर्मेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजों के मामले में पहले स्थान पर आते हैं। इसके अलावा सभी फॉर्मेट में उनके नाम 972 विकेट दर्ज हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment