Create
Notifications

मुझे अभी भी वनडे क्रिकेट पसंद है लेकिन इसे और दिलचस्प बनाना होगा, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बयान

ICC Cricket World Cup Semi Final - Australia v South Africa
ICC Cricket World Cup Semi Final - Australia v South Africa
सावन गुप्ता

वनडे क्रिकेट को लेकर हाल ही में काफी बहस देखी गई। कई दिग्गजों ने कहा कि वनडे अब काफी बोरिंग होता जा रहा है और ये उतना दिलचस्प नहीं रह गया है। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) ने भी अपनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वनडे अभी भी उनका पसंदीदा फॉर्मेट है लेकिन इसे दिलचस्प बनाना होगा।

हाल ही में रविचंद्रन अश्विन, वसीम अकरम और उस्मान ख्वाजा जैसे दिग्गजों ने कहा था कि वनडे क्रिकेट की अहमियत खत्म होती जा रही है और ये बोरिंग होने लगा है। वहीं इसे दिलचस्प बनाने के लिए भारत के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री ने बड़ा सुझाव दिया था। उन्होंने कहा था कि वनडे क्रिकेट को 50 की बजाय 40 ओवरों का कर देना चाहिए। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी वनडे क्रिकेट को 40-40 ओवर का करने का सुझाव दिया था।

वनडे क्रिकेट को दिलचस्प बनाना होगा - ग्लेन मैक्ग्रा

वहीं अब ग्लेन मैक्ग्रा ने भी इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। न्यूज 18 की खबर के मुताबिक पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा,

मैं काफी परंपरागत हूं। इसलिए मुझे टेस्ट और वनडे पसंद है। टेस्ट क्रिकेट अभी भी मेरा सबसे फेवरिट है। उम्मीद करता हूं कि ये काफी अच्छे शेप में है। जहां तक वनडे का सवाल है, तो जब तक रन बन रहे हैं ये अभी भी काफी एक्साइटिंग है। वनडे क्रिकेट का फ्यूचर देखना दिलचस्प होगा कि ये कहां जाता है। वनडे को एक्साइटिंग बनाना ही होगा, क्योंकि इसमें कुछ चुनौतियां हैं।

ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा कि आने वाले दिनों में युवा खिलाड़ी ज्यादातर टी20 क्रिकेट में ही केवल खेलना पसंद कर सकते हैं। उन्होंने कहा,

अब वनडे और टी20 टीम अलग-अलग होती है। टी20 में पैसा काफी है और इसीलिए कई सारे यंगस्टर्स केवल टी20 खेलना ही पसंद करेंगे।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...