उम्मीद करता हूं कि वो मेरा रिकॉर्ड तोड़ देंगे...ग्लेन मैक्ग्रा ने बताया कौन सा गेंदबाज उनसे आगे निकल सकता है

England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Five

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) ने उम्मीद जताई है कि दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) टेस्ट विकेटों के मामले में उन्हें पीछे छोड़ सकते हैं। मैक्ग्रा के मुताबिक नाथन लियोन के अंदर इतनी क्षमता है कि वो टेस्ट क्रिकेट में उनके विकेटों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

ग्लेन मैक्ग्रा टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने 124 टेस्ट मैचों में 563 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं नाथन लियोन भी 500 विकेटों का आंकड़ा हासिल कर चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ टेस्ट मैच में उन्होंने 500 विकेटों का आंकड़ा हासिल किया था।

नाथन लियोन मेरा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं - ग्लेन मैक्ग्रा

सिडनी में पिंक बॉल टेस्ट मैच से पहले ग्लेन मैक्ग्रा ने नाथन लियोन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

रिकॉर्ड्स तोड़ने के लिए ही बनते हैं। अगर नाथन लियोन मेरा रिकॉर्ड तोड़ते हैं तो फिर उनको श्रेय दिया जाना चाहिए। उनका करियर काफी शानदार रहा है। मैं उन्हें आगे के लिए शुभकामना देता हूं। उम्मीद करता हूं कि वो मुझसे आगे निकलेंगे। इसके बावजूद तेज गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड मेरे ही नाम रहेगा।

आपको बता दें कि दिवंगत शेन वॉर्न ने 2019 के एशेज के दौरान भविष्यवाणी की थी कि नाथन लियोन 700 विकेट टेस्ट क्रिकेट में ले सकते हैं और ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस का भी मानना है कि लियोन ये कारनामा कर सकते हैं और शेन वॉर्न के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं। नाथन लायन बीते साल टेस्ट में सबसे ज्यादा शिकार करने वाले गेंदबाज भी थे। उन्होंने साल 2023 में 10 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 47 विकेट अपने नाम किए थे। उनका इस फॉर्मेट में सबसे शानदार प्रदर्शन 64 रन देकर 8 विकेट रहा। अब देखने वाली बात होगी कि वो ग्लेन मैक्ग्रा से आगे निकल सकते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता